Explore

Search
Close this search box.

Search

April 20, 2024 7:34 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

दुनिया की सबसे बड़ी 10.5 फीट लंबी हस्तलिखित अल्फी कुरान होगी प्रदर्शित

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

ख्वाजा बाघ सवा डिस्ट्रिक्ट, चित्तौरगढ़ के जनाब हाजी मोहम्मद शेर खान साहिब की दुनिया की सबसे बड़ी हस्तलिखित कुरान 10.5 फीट लंबी हस्तलिखित अल्फी कुरआन का प्रदर्शन रहेगा मुख्य आकर्षण। ये कुरआन राजस्थान मौलाना अब्दुल कलाम आज़ाद अरबिक पर्शियन रिसर्च इंस्टिट्यूट, टोंक से शहरवासियों के लिए प्रदर्शित की जाएगी। मौका होगा प्रदेश के सांस्कृतिक और कलात्मक स्थल रविंद्र मंच जयपुर के हीरक जयंती के अवसर पर कला एवं संस्कृति विभाग की ओर से 13 से 16 मार्च को रंग उत्सव कार्यक्रम के आयोजन का। राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना के अंर्तगत व मंच की हीरक जयंती के उपलक्ष में चार दिवसीय चलने वाले कार्यक्रम का शुभारम्भ 13 मार्च, बुधवार से किया जा रहा है। इन चार दिनों के दौरान कार्यक्रमों की लड़ी में आर्ट, कल्चर और अनुभवों का विशेष ताल-मेल देखने को मिलेगा। जहां रोज़ सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक चलने वाले विभिन्न एक्टिविटीज में आर्ट कैंप, कल्चरल परफॉरमेंस, थिएटर, संवाद, शेरो-शायरियों की मनमोहक महफिलें सजेंगी
कार्यक्रम के बारे में प्रबंधक, रविंद्र मंच सोविला माथुर द्वारा बताया गया कि इस कार्यक्रम में शहर के सभी कला प्रेमियों को आमंत्रित किया जाता है, जहां सभी उम्र वर्गों को ध्यान में रखते हुए आनंददायक गतिविधियों को शामिल किया है।

आज होंगे ये मुख्य कार्यक्रम –

कार्यक्रम में आर्ट और क्राफ्ट को प्रमुख रखते हुए कंटेम्प्ररी आर्ट कैंप, सकल्पचर्स कैंप, ट्रेडिशनल आर्ट कैंप, फोटो-आर्ट एग्ज़ीबिशन, कैलीग्राफी वर्कशॉप, रंग संवाद, रेज़िन आर्ट वर्कशॉप, ओपन माइक, स्टोरी टेलिंग, पोएट्री, ड्रम सर्किल, डीआईवाय जैसी प्रदर्शनी और कार्यशाला विशेष होंगी। वहीं लोक कला और संस्कृति को बढ़ावा देते हुए आर्टिस्ट बजरंग मेवात द्वारा लोक संगीत पर सांस्कृतिक प्रदर्शन और अनीता रायज़ादा द्वारा क्लासिकल म्यूजिक की दिलकश परफॉर्मन्स कार्यक्रम में चार चांद जोड़ेंगे।
इसी के साथ थिएटर टाइम में 13 मार्च को अभिज्ञान शाकुंतलम द्वारा सुफियान सूफी, 14 मार्च को सिकंदर खान द्वारा भंवरिया कलेट, 15 मार्च को नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के ऋषिकेश शर्मा द्वारा बिच्छू और 16 मार्च को ललित कला संगम द्वारा चेहरे नाटक का मंचन किया जाएगा। कार्यक्रम के आखरी दिन 16 मार्च को डॉ ताबीनाह अंजुम के साथ ‘विज़ुअल्स एस मेटाफर’ पर चर्चा के साथ ही होली के उत्सव पर खास बसंत पर्व कत्थक परफॉर्मन्स के साथ समापन इस महोत्सव को यादगार बना देगा।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर