Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 2:08 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

कलेक्टर-SP ऑफिस में तोड़फोड़-आगजनी: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सतनामी समाज का उग्र प्रदर्शन….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में सतनामी समाज के लोगों द्वारा उग्र प्रदर्शन किए जाने की खबर सामने आई है. असल में सतनामी समाज के लोग अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. यहां प्रदेश भर से हजारों की संख्या में सतनाम समाज के लोग पहुंचे थे और दशहरा मैदान में एकजुट होकर उग्र प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान आक्रोशित भीड़ और पुलिस के बीच झड़प हो गई और आरोप है कि समाज की आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पत्थर बाजी कर दी.

प्रदर्शन के दौरान कई पुलिसकर्मी घायल

इस प्रदर्शन में कइयों को चोट आई है और कई पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई और भीड़ ने बेरिकेडिंग तोड़ दी. यहां से वह कलेक्टर परिसर में घुस गए और कलेक्ट्रेट में भी तोड़फोड़ करते हुए लगभग 3 दर्जन मोटरसाइकिल व एक दर्जन कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया. भीड़ का आक्रोश देखकर पुलिसकर्मी भी जान बचाकर भाग खड़े हुए.

सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे लोग

यह प्रदर्शन बीते दिनों गिरौदपुरी के महकोनी गांव में संत अमरदास की तपोभूमि के जैतखाम को काटे जाने की सीबीआई जांच की मांग को लेकर हो रहा था. वहीं, प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने भी सतनामी समाज की मांग पर न्यायिक जांच की बात कही थी. उधर, विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए कलेक्टर परिसर के चारों तरफ बैरिकेडिंग की है. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

Read More :- वेडिंग डेट और वेन्यू की डिटेल आई सामने; सोनाक्षी सिन्हा करेंगी बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल से शादी!

बता दें कि, बलौदा बाजार जिले में बीती 17 मई को गिरौदपूरी धाम के अमर दास गुफा में असामाजिक तत्वों ने तोड़-फोड़ की थी और वहां लगे जैतखाम को तोड़ दिया था. इसके बाद से  सतनामी समाज बेहद आक्रोशित था. समाज के लोगों ने तब भी गिरौदपुरी चौकी में जमकर प्रदर्शन किया था. इसके बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. लोगों ने तब न्यायिक जांच की मांग की थी, जिसके बाद डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने इस मामले पर न्यायिक जांच के आदेश भी दिए थे.

सोमवार को बलौदा बाजार जिला मुख्यालय में पूरे प्रदेश भर से सतनामी समाज के हजारों की संख्या में लोग पहुंचे और रैली निकाली. वह एकजुट होकर कलेक्टर का घेराव करने के लिए निकले. इधर पुलिस बल की तैनाती की गई थी, लेकिन हजारों की जनसंख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारियों के सामने पुलिस-प्रशासन भी नहीं टिक पाया. लोगों की भीड़ कलेक्टर और एसपी ऑफिस जाने वाले रास्तों पर तोड़फोड़ करते हुए बढ़ती गई. इस दौरान आरोप है कि उन्होंने पुलिस के जवानों पर जमकर पत्थरबाजी और डंडे भी बरसाए.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर