Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 11:01 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

काम की बात: फोन कवर में पैसे रखना हो सकता है खतरनाक, यहां जानें डिटेल

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली। भारत में जुगाड़ एक आम बात है, ऐसे में अक्सर लोग अपने काम को पूरा करने के लिए छोटे बड़े जुगाड़ भिड़ाते हैं। फोन कवर में नोट या कार्ड रखना भी इन्हीं जुगाड़ों में शामिल है,जिससे आप कहीं जाते समय ज्यादा समान लेकर जाने से बच सकते हैं।

हम सभी को अपने साथ कम सामान ले जाने की आदत होती है। हम अपने मोबाइल फोन का उपयोग पैसे और कार्ड रखने के लिए करते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि ऐसा करना आपके लिए जोखिम भरा हो सकता है। यहां हम आपको इससे जुड़ें डिटेल के बारे में विस्तार से बनाने जा रहे हैं।

फोन में लग सकती है आग

अक्सर लोग अपने मोबाइल कवर के पीछे नोट, सिक्के और चाबियां समेत कई चीजें रखते हैं। मगर इस तरह का जुगाड़ हमारी जान के लिए जोखिम भरा भी हो सकता है।

भले ही आप नोटों को फोन के कवर के पीछे संभालकर रखते हों, लेकिन आपकी यह आदत बेहद खतरनाक साबित हो सकती है।

फोन में आग लगना या ब्लास्ट होना बहुत कॉमन हो गया है। आजकल मोबाइल फोन में आग लगना या ब्लास्ट होना आम बात हो गई है, लेकिन इसके पीछे का कारण कहीं न कहीं हमारी लापरवाही भी हो सकती है।

गहलोत सरकार की ओर से घोषित 3 नए जिलों का क्या होगा? भजन सरकार ने ऐसे तय किया राजस्थान का मैप….

ये समस्या फोन के ज्यादा गर्म होने पर हो सकती है। इसके अलावा फोन का ज्यादा इस्तेमाल या गलत तरीके से इस्तेमाल करना भी इसका कारण हो सकता है।

आमतौर पर फोन में आग तब लगती है जब उसके प्रोसेसर या बैटरी पर ज्यादा दबाव पड़ता है। इसके अलावा गलत तरह के फोन कवर के कारण आग लगने का भी खतरा रहता है।

फोन कवर से हो सकती है समस्या

आपको बता दें कि आमतौर पर फोन के प्लास्टिक कवर का इस्तेमाल करते हैं। इस कवर का असर प्रोसेसर पर भी पड़ सकता है और वह ओवरहीट हो सकता है।

ऐसे में फोन के कवर पर ज्वलनशील चीजें रखने से बचना चाहिए, नहीं तो इसका प्रोसेसर ज्यादा गर्म होने पर नोट में आग लग सकती है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर