Explore

Search
Close this search box.

Search

June 17, 2024 1:46 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

आसान है तरीका: अब iPhone में भी होगी Call Recording; Apple का बड़ा ऐलान….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

10 जून को हुए Apple WWDC 2024 में कई प्रमुख ऐलान हुए हैं. कंपनी ने iOS 18 से लेकर ऐपल इंटेलिजेंस तक के बारे में इस इवेंट में जानकारी दी है. हालांकि, इस पूरे कार्यक्रम की सबसे प्रमुख हाईलाइट iPhone पर कॉल रिकॉर्डिंग का आना है. यानी अब iPhone पर भी यूजर्स Call Recording कर सकेंगे.

Read More :- Zodiac Sign: होते हैं बहुत केयरिंग; मीन राशि के जीवनसाथी पार्टनर पर लुटाते हैं खूब प्यार….

कंपनी ने AI एन्हांस्ड कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर जोड़ा है, जिसे सीधे Phone ऐप से ही एक्सेस किया जा सकेगा. इसके लिए आपको किसी दूसरे ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी. iPhone पर Call Recording का फीचर अब से पहले नहीं मिलता था, जिसकी वजह से कई यूजर्स परेशान हुआ करते थे.

यूजर्स की प्राइवेसी का भी रखा गया है ध्यान

ऐपल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर Craig Federighi ने इस फीचर के बारे में इवेंट में जानकारी दी. जल्द ही iPhone यूजर्स को Call Recording का ऑप्शन End और Mute बटन के साथ मिलेगा. कंपनी ने यूजर्स की प्राइवेसी का भी ध्यान रखा है.

जैसे ही कोई रिकॉर्डिंग ऑन करता है, दूसरी पार्टी को उसकी जानकारी मिल जाएगी. ये फीचर Android में मिलने वाले कॉल रिकॉर्डिंग फीचर की तरह ही काम करता है. अगर आप Google का Phone ऐप यूज करेंगे, तो उसमें भी रिकॉर्डिंग करने पर दूसरे यूजर की इसकी जानकारी मिल जाती है.

कई दूसरे फीचर्स भी जुड़े हैं

हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं है कि Call Recording या इसके नोटिफिकेशन का फीचर सिर्फ iPhone से iPhone पर काम करेगा या सभी फोन्स पर काम करेगा. इस रिकॉर्डिंग को आप कॉल खत्म होने के बाद Notes ऐप से एक्सेस कर सकेंगे.

इसके अलावा ऐपल ने अब ChatGPT को Siri के साथ इंटीग्रेड कर दिया है. आप किसी सवाल का जवाब ChatGPT से Siri की मदद से पूछ सकेंगे. हालांकि, इस फीचर को यूज करने के लिए आपको हर बार Siri को ChatGPT यूज करने की परमिशन देनी होगी. जल्द ही यूजर्स iOS 18 के साथ इन फीचर्स को एक्सेस कर सकेंगे.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर