Explore

Search
Close this search box.

Search

February 25, 2024 5:06 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

राष्ट्रधर्म की रक्षा के लिए वीर साहिबजादों के बलिदान को पूरा देश सदैव याद रखेगा – सीपी जोशी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर, 26 दिसंबर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ’’वीर बाल दिवस’’ पर हीदा की मोरी स्थित गुरुद्वारा पहुंच मत्था टेका और प्रदेश की खुशहाली के लिए अरदास की, साथ ही उन्होंने सिखों के दशम गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह जी एवं बाबा फतेह सिंह जी की शहादत को नमन किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि आज पूरा देश वीर साहिबजादों को याद कर रहा है, जिन्होंने राष्ट्रधर्म की रक्षा के लिए अपना बलिदान दे दिया, लेकिन किसी के आगे झुके नहीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसे वीर साहिबजादों की शहादत की पुण्य स्मृति में 2022 में 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस मनाने की घोषणा की थी।

Read More: शर्लिन चोपड़ा ने पहनी ऐसी ड्रेस लग रही है सेक्सी देखे Video

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि देश में अब तक उस औरंगजेब का महिमामंडन होता आया जिसने धर्म परिवर्तन नहीं करने पर वीर साहिबजादों को बहुत छोटी उम्र में जिन्दा दीवार में चुनवा दिया था। वीर साहिबजादों की इस गौरवगाथा को जन जन के मानस पटल पर पहुंचाने के लिए हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीर बाल दिवस वीर साहिबजादों के नाम से मनाने की शुरूआत की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा मोदी जी जैसा करिश्माई नेतृत्व ही ऐसा ऐतिहासिक निर्णय ले सकता है। देश की जनता ने देखा कि मोदी की अगुवाई में पहले भी अनेक ऐसे काम हुए हैं, जिससे युवा पीढ़ी हो हमारे गौरवशाली इतिहास का पता चलता है। हमारी आने वाली पीढ़ी अब देश के वीरों की गौरवगाथा को जानेगी।

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण बगड़ी, मुकेश दाधीच, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, जिला अध्यक्ष राघव शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष अंकित चेची, किशनपोल भाजपा प्रत्याशी चंद्र मनोहर बटवाडा सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर