Explore

Search
Close this search box.

Search

April 21, 2024 8:04 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

गैंगस्टर काला जठेड़ी की शादी के लिए कोर्ट ने रखी ये शर्ते तय की? जानें- बारात, शादी, गृह प्रवेश के लिए आदेश में क्या-क्या है

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

मैडम मिंज’ कल यानी 12 मार्च को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. दोनों की शादी द्वारका सेक्टर-3 स्थित संतोष गार्डन नामक बैंक्वेट में होनी है. संतोष गार्डन तिहाड़ जेल से करीब सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. विवाहस्थल को दिल्ली पुलिस ने ‘किले’ में तब्दील कर दिया है. बता दें कि इसे काला जठेड़ी के वकील ने 51,000 रुपये में बुक किया है. शादी में हाईटेक हथियार रखने वाले SWAT (स्पेशल वेपन्स एंड टेक्निक्स) कमांडो के साथ 250 पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी. सूत्रों ने बताया कि पुलिसकर्मियों में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और हरियाणा की सीआईए (अपराध जांच एजेंसी) की टीमें तैनात रहेंगी.

कोर्ट ने जठेड़ी को 6-6 घंटे की पैरोल दी

काला जठेड़ी फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने उसे 12 मार्च को दिल्ली में अपनी शादी की रस्में निभाने और 14 मार्च को सोनीपत में गृह प्रवेश करने के लिए 6-6 घंटे की कस्टडी पैरोल दी है. काला जठेड़ी की बारात 12 मार्च को सोनीपत के जठेड़ी गांव से द्वारका के लिए निकलेगी. इस शादी में काला जठेड़ी और अनुराधा के नजदीकी परिवार वालों को ही न्योता दिया गया है. जिसमें लगभग 150 लोगों के शामिल होने की संभावना है. लगभग 150 से 200 लोगों का खाना बनाने का आर्डर दिया गया है.

शादी से लेकर गृह प्रवेश की रस्में ऐसे होंगी

कोर्ट के आदेश के मुताबिक काला जठेड़ी को अपनी शादी के लिए सुबह 10 से शाम 4 बजे तक की पैरोल मिल गई है. अगले दिन यानी 13 मार्च को अनुराधा चौधरी की गृह प्रवेश की रस्में होंगी. लिहाजा नवदंपति को हरियाणा के सोनीपत के जठेड़ी गांव में उनके गृहनगर ले जाया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. अधिकारी ने कहा कि कुछ पुलिस अधिकारी सादे कपड़ों में, लेकिन हथियारों के साथ भी कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे. पुलिस ने शादी के अवसर पर गैंगवार की आशंका जताई है.

राउंड शेप क्रेन सिस्टम से जयमाल और बैंक्वेंट हॉल में फेरे

जयमाल के लिए राउंड शेप क्रेन सिस्टम लगाया जाएगा. जो दूल्हा और दुल्हन को हाइड्रोलिक से लिफ्ट करेगा. जिस पर चढ़कर दूल्हा और दुल्हन एक दूसरे को जयमाल डालेंगे और फूलों की वर्षा की जाएगी. बैंक्वेंट हॉल में फेरे के लिए विशेष पंडाल लगाया जाएगा. वहीं, स्टेज पर दूल्हा और दुल्हन के सगे संबंधी आशीर्वाद भी देंगे. पूरे पंडाल को गोल्डन और रेड कलर के दुपट्टों से सजाया जाएगा.

दिल्ली पुलिस को गैंगवार की आशंका 

दिल्ली पुलिस ने काला जठेड़ी के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए किसी भी घटना को रोकने के लिए एक रणनीतिक योजना बनाई है. संदीप एक बार हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग चुका है और उसने दिल्ली पुलिस की हिरासत से अपने सहयोगी को भी भागने की साजिश रची थी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जठेड़ी साल 2020 में फरीदाबाद अदालत में ले जाते समय हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गया था. उसके गिरोह के लोगों ने पुलिस को घेर लिया था और उन पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था.

इतना ही नहीं, 2021 में उसने अपने सहयोगियों के साथ दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में गोलीबारी की और एक कुलदीप फज्जा नाम के व्यक्ति को दिल्ली पुलिस की हिरासत से छुड़ाने में कामयाब रहा था. बाद में फज्जा को दिल्ली पुलिस की विशेष सेल के साथ मुठभेड़ में पकड़ लिया गया और मार गिराया था. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम इस बार कोई रिस्क नहीं लेना चाहते. इसलिए तिहाड़ से लेकर द्वारका में सतोष गार्डन तक पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

SWAT कमांडो समेत 250 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

पुलिस ने कहा कि काला जठेड़ी को तीसरी बटालियन यूनिट से बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ ले जाया जाएगा, जिसे जठेड़ी को जेल से बाहर निकालने और वापस जेल में ले जाने का काम सौंपा गया है. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि संदीप का परिवार पहले ही 150 मेहमानों की सूची स्थानीय पुलिस के साथ शेयर कर चुका है. उन्होंने कहा कि शादी के दौरान वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान के लिए आईडी दी जाएगी.

लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है काला जठेड़ी

दिल्ली पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक काला जठेड़ी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है और उस पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियार अधिनियम के एक दर्जन से अधिक मामले चल रहे हैं. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि वह व्यवसायियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट हत्याओं और जबरन वसूली के मामलों में भी शामिल रहा है.

 

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर