Explore

Search
Close this search box.

Search

April 19, 2024 9:28 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

गिरफ्तार महिला आरोपी 1 साल पहले दिव्यांग व्यापारी के साथ हुई लूटपाट की थी मास्टरमाइंड

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

झालावाड़ 10 मार्च। कोतवाली थाना इलाके में सर्किट हाउस के पास एक व्यापारी और उसके साथियों के साथ गन पॉइंट पर हुई लूटपाट एवं ऑफिस में तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर मात्र 6 घंटे के अंदर घटना के मास्टरमाइंड हिस्ट्रीशीटर सहित पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक महिला भी है जो 1 साल पहले झालावाड़ में दिव्यांग व्यापारी के साथ हुई लूटपाट की घटना की मास्टरमाइंड थी।

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

     एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि आरोपी हिस्ट्रीशीटर विक्की उर्फ कालिया पुत्र छोटेलाल निवासी नया तालाब संजय कॉलोनी और उसके साथी विजय कश्यप पुत्र राजेश निवासी ईदगाह रोड कश्यप कॉलोनी, इरफान पुत्र शरीफ मोहम्मद निवासी गागरोन झालावाड़ तथा अरशद खान पुत्र खालिद खान निवासी कंसुआ कोटा एवं सिमरन पुत्री सिकंदर निवासी डीएसएम कॉलोनी कोटा शहर को गिरफ्तार किया गया है।

     एसपी तोमर ने बताया कि शनिवार को सर्किट हाउस के पास लूटपाट की सूचना पर एसएचओ कोतवाली चंद्र ज्योति शर्मा मय टीम के तुरन्त मौके पर पहुंची। पीड़ित दिनेश राठौर ने एक रिपोर्ट दी कि आज शाम करीब 7:30 बजे वह अपने साथी अमित चतुर्वेदी, प्रवीण चतुर्वेदी व यश चतुर्वेदी के साथ ऑफिस में बैठा हुआ था। एक नीले कलर की बलेनो कार से तीन-चार व्यक्ति व एक लड़की नीचे उतरी। इनमें विक्की कालिया भी था, जिसने रिवाल्वर निकालकर पैसों की मांग की।

     बदमाशों ने उनके पास रखे नगद 8 हजार रुपये व फोन पे के माध्यम से 21 हजार डलवा लिए। और पैसों की मांग कर उनके साथ मारपीट कर ऑफिस में तोड़फोड़ की। इनके साथ में आई लड़की बलात्कार के केस में फसाने की धमकी दे रही थी। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

   घटना की गंभीरता को देखते हुए बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजी लाल मीणा के सुपरविजन एवं एसएचओ चंद्र ज्योति के नेतृत्व में टीमें गठित की गई। गठित टीमों द्वारा एक्शन प्लान के तहत बदमाशों के बारे में जानकारी प्राप्त कर साइबर सेल की मदद से पीछा कर मास्टरमाइंड हिस्ट्रीशीटर विक्की उर्फ कालिया सहित पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

     हिस्ट्रीशीटर विक्की के विरुद्ध एक दर्जन मुकदमे डकैती, मारपीट, लूटपाट, अवैध हथियार के दर्ज हैं। मुलजिम शराब पीने व लग्जरी लाइफ जीने के आदी है। अपने शौक पूरा करने के लिए इन्होंने बड़ी वारदात की प्लानिंग की और दिनेश राठौर को टारगेट किया। व्यापारी के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर हथियारों की नोंक पर घटना को अंजाम दिया गया।

    इस कार्रवाई में कांस्टेबल राजेश स्वामी, श्यामलाल व चंद्रशेखर की विशेष भूमिका रही, साइबर सेल से एएसआई राजेश कुमार का सराहनीय सहयोग रहा। टीम में एसएचओ चंद्र ज्योति शर्मा के साथ एएसआई राधेश्याम, हेड कांस्टेबल विजय कुमार, कांस्टेबल सेवाराम, ईश्वर व सुरेश शामिल थे।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर