Explore

Search
Close this search box.

Search

March 3, 2024 8:30 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

राजस्थान में इस दिन होगा नए मंत्रियों की शपथ ग्रहण, हर जिले को साधेगी BJP, अंतिम दौर में इन नामों पर मंथन

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल में किसे जगह मिलेगी यह सब अब लगभग-लगभग दिल्ली में तय किया जा चुका है. सूत्रों का कहना है कि इस मंत्रिमंडल में उनके नाम ज्यादा ध्यान में हैं जो किसी भी गुट से नहीं आते हैं. हां, इतना जरूर है कि जाट, दलित और मीणा को पूरा साधा जा रहा है. उनकी भागीदारी पर मंथन हो रहा है.

जल्द ही 26 दिसंबर के बाद किसी दिन 17 से 18 विधायकों को मंत्री की शपथ दिलाई जा सकती है. इसमें उम्र का पूरा ध्यान रहा जा रहा है. इसमें कई दिग्गज नामों पर भी चर्चा हो रही है. मगर, उसपर अंतिम राय नहीं बन पाई है.

संभावित कैबिनेट मंत्री के नाम 
भाजपा में जोराराम कुमावत इस बार कुमावत समाज से अकेले विधायक हैं. ये पाली जिले की सुमेरपुर विधान सभा सीट से विधायक है. कोटा की रामगंजमंडी से मदन दिलावर विधायक हैं. कई बार पहले भी मंत्री रह चुके हैं. जालोर से कई बार के विधायक जोगेश्वर गर्ग को अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी दिए जाने की तैयारी है. झाबर सिंह खर्रा सीकर की श्रीमाधोपुर विधान सभा सीट से विधायक हैं. इन्हें मजबूत माना जा रहा है.

भरतपुर जिले की नगर विधान सभा सीट से जवाहर सिंह बेडम को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. लोहावट से विधायक और पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर और लालसोट से विधायक रामबिलास मीणा डूंगरपुर, तिजारा से विधायक बाबा बालक नाथ को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. महिला कोटे में अनीता भदेल का नाम शामिल हो सकता है. बांरा जिले से विधायक ललित मीणा और बीकानेर जिले से विधायक सुमित गोदारा को जगह मिल सकती है.

संभावित राज्य मंत्री के नाम 
राजसमंद की विधायक दीप्ति माहेश्वरी और नागौर जिले की डेगाना से चुनाव जीतने वाले अजय सिंह किलक को राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाया जा सकता है. नागौर में एक बड़ा संदेश देने की तैयारी है. गंगानगर विधान सभा सीट से भाजपा विधायक जयदीप बिहानी, हनुमानगढ़ जिले की भादरा सीट से संजीव बेनीवाल, कोटपूतली से विधायक बने हंसराज पटेल, बांदीकुई से विधान सभा सीट का चुनाव जीतने वाले भागचंद टांकडा और नवनिर्मित केकड़ी जिले से चुनाव जीतने वाले शत्रुघन गौतम को राज्यमंत्री बनाया जा सकता है. इन सभी नामों को अलग -अलग जिलों से अलग-अलग जातियों को साधने के लिए मंत्रिमंडल में जगह दिए जाने की तैयारी है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर