Explore

Search
Close this search box.

Search

April 20, 2024 7:11 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के सफल विद्यार्थियो ने गोशाला के गोवंश की सेवा करके मनाई खुशी, प्रबंधन कार्यकारिणी ने विद्यार्थियों, शिक्षको को किया सम्मानित

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

अजीतगढ़. शहर में आजादी से पूर्व वर्ष 1945 में स्थापित श्री कृष्ण गोशाला में अब शहर के बाशिंदों ने अपने खुशी के पलों को गौसेवा कार्य में भागीदारी निभाकर मना रहे है। गोशाला प्रबंधन अध्यक्ष चैतन्य मीणा ने बताया कि शहर की राइवल कैरियर इंस्टिट्यूट व सरस्वती बाल निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय अजीतगढ़ के विद्यार्थियों ने जेईई मेंस में 12वीं क्लास के साथ ही क्वालीफाइंग परसेंटाइल लाने वाले पर पंकज गुर्जर 93.8 परसंटाइल, घनश्याम अग्रवाल ने 89.68 परसंटाइल, उत्कर्ष सैनी ने 89.24 परसंटाइल, भूपेंद्र सिंह शेखावत ने 81 परसंटाइल अंक अर्जित किए है। इन विद्यार्थियो ने इंस्टिट्यूट निदेशक जीएल त्रिवेदी के नेतृत्व में गोशाला के गोवंश को हरा चारा, गुड खिलाया तथा एक गौ सवामनी प्रदान की।

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज Call 9314188188

इस मौके पर वक्ताओ ने कहा कि गाय को धार्मिक ग्रंथों में मां का दर्जा दिया गया है, लेकिन वर्तमान परिदृश्य में गायों की दुर्दशा हो रही है। उन्होंने कहा कि गोशाला को सुदृढ़ करने से यहां गोवंश की सेवा कार्य मजबूत होगा। इस दौरान गोशाला प्रबंधन कार्यकारिणी अध्यक्ष चैतन्य मीणा, सचिव मूलशंकर शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य भरत शर्मा, जयराम बड़सीवाल ने प्रतिभावान विद्यार्थियों व निदेशक को दुपट्टा पहनाकर सम्मानित किया। गोशाला प्रबंधन ने बताया कि शहर समेत आसपास के ग्रामीण इलाकों से भी बड़ी संख्या में गौ भक्त विभिन्न खुशी के मौके, स्वजनों की स्मृति,पुण्यतिथि आदि दिवस पर गौसेवा के लिए गोशाला में पहुंचकर सेवा कार्य कर रहे है। वहीं गत दिनों गोशाला के ढांचे में विभिन्न मरम्मत, निर्माण कार्य में गौ भक्तो ने आगे बढ़ चढ़ कर सहयोग किया है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर