Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 1:46 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Share Market: शेयर बाजार में लगातार उतार-चढ़ाव, नायडू परिवार की हुई चांदी; मार्केट में गिरावट के बावजूद रॉकेट बना ये शेयर…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email
सार

एफएमसीजी कंपनी हेरिटेज फूड्स के शेयर पर लगातार अपर सर्किट लगा। 5 और 6 जून को शेयर के भाव में 20-20% की ग्रोथ देखने को मिली। इसके बाद सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को यानी 7 जून को FMCG के शेयरों में 10% का अपर सर्किट लगा।

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद शेयर बाजार में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। 4 जून को मार्केट में भारी गिरावट देखी गई, तो उसके बाद के दिनों में नुकसान की भरपाई करने में कामयाबी मिली। इस दौरान कुछ शेयर ऐसे थे, जिनमें जबरदस्त उछाल आया। उनमें से एक शेयर ने टीडीपी नेता नायडू के परिवार को बेहद फायदा पहुंचाया हैं। आईए जानते है उस शेयर के बारे के बारे में।

Business Idea:- हर दिन कमाएंगे 3000 रुपये; सबसे कमाल का बिजनेस!

FMCG के शेयर में आई तेजी

एफएमसीजी कंपनी हेरिटेज फूड्स के शेयर पर लगातार अपर सर्किट लगा। 5 और 6 जून को शेयर के भाव में 20-20% की ग्रोथ देखने को मिली। इसके बाद सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को यानी 7 जून को FMCG के शेयरों में 10% का अपर सर्किट लगा। ऐसे में ये शेयर 661.75 रुपए पर जा पहुंचा। आपको बता दें कि ये शेयर पिछले एक साल में अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर है।

इस सप्ताह 64% की आई तेजी

नतीजों वाले दिन जब पूरे बाजार में गिरावट आई थी, तब FMCG के शेयरों में तेजी आई थी। यह शेयर 31 मई 2024 को सिर्फ 402.90 रुपए पर था। 3 जून को 424.45 रुपए पर चला गया था। लेकिन अब इस सप्ताह FMCG के शेयरों में 64% का उछाल आया है।

FMCG से नायडू परिवार से खास कनेक्शन

FMCG स्टॉक हेरिटेज फूड्स डेयरी प्रोडक्ट बनाने और बेचने का काम करती है। इस कंपनी का नायडू परिवार के साथ खास कनेक्शन है। चंद्रबाबू नायडू की पार्टी इस बार आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में ही नहीं जीते, बल्कि केंद्र में NDA को सरकार बनाने में भी अहम योगदान है। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि इस बार की NDA सरकार में उन्हें कई बड़े मंत्रालय मिल सकते है।

FMCG में नायडू परिवार का हिस्सा

FMCG हेरिटेज फूड्स का प्रमोटर नायडू परिवार है। कंपनी में चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी के पास 24.37% हिस्सेदारी हैं। उनके पास कंपनी के 2,26,11,525 शेयर हैं। वहीं, नायडू के बेटे लोकेश के पास कंपनी में 10.82% हिस्सेदारी है। इसके अलावा लोकेश की पत्नी नारा ब्रह्माणी के पास 0.46% और बेटे के पास 0.06% हिस्सेदारी है। ऐसे में FMCG के शेयरों में उछाल के चलते नायडू परिवार की संपत्ति में 858 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर