Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 3:50 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

बोले- ‘हर दिन आपकी…’ पोस्ट शेयर जाहिर किया दर्द; नरगिस की 92वीं बर्थ एनिवर्सरी पर भावुक हुए संजय दत्त…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा नरगिस दत्त का जन्म आज ही के दिन यानी 1 जून को हुआ था. इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस के इस खास दिन पर उनके बेटे संजय दत्त ने भी पोस्ट शेयर कर उन्हें याद किया है. संजय ने इस पोस्ट में अपनी मां के प्रति प्यार प्रकट किया है.

जानी मानी एक्ट्रेस नगगिस आज अगर हमारे बीच होती तो अपना 92वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही होती. नरगिस दत्त हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान तो बना ही चुकी थी. अपने करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में दीं. उनकी एक फिल्म मदर इंडिया ने तो इतिहास ही रच दिया था. अपनी मां के बर्थ एनिवर्सरी पर संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपनी मां को याद किया है.

अर्जुन कपूर संग ब्रेकअप की अफवाहों पर फूटा मलाइका अरोड़ा का गुस्सा, बोलीं- ‘नहीं-नहीं सभी अफवाहें…’

संजय दत्त ने शेयर की भावुक पोस्ट

मशहूर एक्ट्रेस नरगिस की आज 95वीं जयंती है. इस मौके पर उनके बेटे व एक्टर संजय दत्त ने इंस्टाग्राम पर मां के साथ दो मोनोक्रोम तस्वीरें शेयर की और भावुक भरे शब्द लिखे. एक तस्वीर में वह अपनी मां के साथ कैमरे के सामने मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में एक्ट्रेस की सिंगल फोटो है.

Maharashtra News: अनोखी शादी ! बेटों ने कराई 80 साल के पिता की शादी, लंबी तलाश के बाद मिली 65 साल की दुल्हन… धूमधाम से कराई गई शादी..

हर दिन आपकी याद आती है मां

अपनी पोस्ट को शेयर करते हुए संजय ने कैप्शन में लिखा, ‘हैप्पी बर्थडे मां. मैं हर दिन, हर मिनट, हर सेकेंड आपको याद करता हूं. काश आप मेरे साथ होतीं. मुझे जीना सिखाती जैसे कि आप चाहती थीं। मुझे उम्मीद है कि मुझे देखकर आपको गर्व होता होगा। लव यू मां, आपकी याद आती है मां.’ 1 जून, 1929 को कोलकाता में जन्मीं नरगिस का असली नाम फातिमा राशिद था. उनके पिता अब्दुल राशिद रावलपिंडी के नामी खानदान से थे, जो हिंदू से कन्वर्ट होकर मुस्लिम बन गए थे। मां जद्दनबाई अपने जमाने की मशहूर क्लासिकल सिंगर थीं.

बात अगर नरगिस के एक्टिंग करियर की करें तो नरगिस का करियर तीन दशकों से भी ज्यादा समय का रहा. उन्होंने स्क्रूबॉल कॉमेडी से लेकर लिटरेरी ड्रामा तक कई तरह की शैलियों में परफॉर्म किया. एक्ट्रेस ने 1935 में 6 साल की उम्र में ‘तलाश-ए-हक’ में काम किया. करियर की शुरुआत उन्होंने बतौर लीड 1943 में आई ‘तकदीर’ से शुरू किया था. अपने करियर में उन्होंने ‘अंदाज’, ‘बरसात’, ‘आवारा’, ‘श्री 420’, ‘रात और दिन’ और ‘मदर इंडिया’ जैसी फिल्मों में काम किया.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर