Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 2:06 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

RBSE 10th Result 2024: स्टूडेंट्स को अपडेट का इंतजार, राजस्थान बोर्ड दसवीं का रिजल्ट कब तक आयेगा….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राजस्थान बोर्ड दसवीं का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा। नतीजे आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर चेक कर सकेंगे। ताजा अपडेट के अनुसार राजस्थान बोर्ड दसवीं के रिजल्ट 12वीं रिजल्ट के बाद जारी करेगा। यह भी कहा जा रहा है कि दसवीं रिजल्ट मई के आखिर तक या फिर जून के शुरू में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि राजस्थान बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट की तारीख को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।  ताजा अपडेट और रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार और शनिवार तक रिजल्ट की तारीख सामने आ सकती है। पिछले साल भी जून में राजस्थान बोर्ड ने दसवीं का रिजल्ट जारी किया था, इसलिए उम्मीद है कि मई के आखिर में या फिर जून के शुरू में राजस्थान बोर्ड दसवीं का रिजल्ट जारी होगा। दरअसल लोकसभा चुनावों के कारण रिजल्ट में देरी हुईहै। अब तक सीबीएसई समेत कई राज्यों के बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित कर चुके हैं। अब सिर्फ राजस्थान बोर्ड दसवीं, 12वीं के नतीजे जारी किए जाने बाकी हैं।

मोबाइल पर आसानी से ऐसे चेक करें रिजल्ट:

1- रिजल्ट जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।
2- होम पेज पर दिखने वाले लिंक Rajasthan Class 10th Result 2024 के लिंक पर क्लिक करें।
3- अब लॉगइन डिटेल्स इंटर करें और सब्मिट बटन दबाएं।
4- अब आपका रिजल्ट आपके मोबाइल स्क्रीन पर होगा जिसे चेक करें और डाउनलोड करें और भविष्य की जरूरत के लिए इस प्रिंटआउट कराकर भी रख सकते हैं।

बाहुबली धनंजय सिंह: ये बयान आया, काफी चर्चाओं में; ‘अमित शाह’ की हर सीट पर नजर….

पिछले साल कैसा गया था दसवीं का रिजल्ट
पिछले साल दसवीं का रिजल्ट 90.49 प्रतिशत रहा । इन दोनों परीक्षाओं में 10 लाख 41 हजार 373 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था और, इनमें 5 लाख 58 हजार 853 छात्र और 4 लाख 82 हजार 520 छात्राएं शामिल है। उत्तीर्ण स्टूडेंट्स में 5 लाख 1 हजार 752 छात्र और 4 लाख 40 हजार 608 छात्राएं शामिल थे, इस प्रकार लड़कियों की सफलता का प्रतिशत 91.31 एवं लड़कों का 89.78 प्रतिशत रहा। वहीं 2 लाख 12 हजार 253 लड़कियों और 2 लाख 9 हजार 495 लड़कों ने प्रथम श्रेणी से परीक्षा पास की थी।

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर