Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 8:22 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rajesh Shah: BMW हिट एंड रन केस में हुए हैं गिरफ्तार; कौन हैं सीएम एकनाथ शिंदे के राइट हैंड राजेश शाह…..’

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajesh Shah: मुंबई हिट एंड रन केस में रविवार को गिरफ्तार हुए शिवसेना नेता राजेश शाह (Rajesh Shah Shiv Sena) को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का करीबी माना जाता है। इसके अलावा राजनीतिक गलियारों में शाह की छवि एक अच्छे प्रबंधक, बातचीत में चतुर नेता की है। इसके अलावा कबाड़ के कारोबार में भी शाह की अच्छी पकड़ मानी जाती है। मुंबई के वर्ली में बीएमडब्ल्यु कार (BMW Hit and Run) से हुए सड़क हादसे में शाह के बेटे मिहिर पर आरोप हैं। फिलहाल, मिहिर की तलाश जारी है।

कौन हैं राजेश शाह

अप्रैल 2023 में शाह को सीएम ने ही शिवसेना का उपनेता बनाया था। इससे पहले वह पालघर के जिला प्रमुख थे। शिवसेना में विभाजन से पहले भी उन्होंने यह पद संभाला था। कारोबारी परिवार से संबंध रखने वाले शाह का MIDC में स्क्रैप बिजनेस और पालघर के आसपास औद्योगिक क्षेत्रों में बड़ा नाम है। वह निर्माण सामग्री भी सप्लाई करते हैं।

राजेश शाह और राजनीति

खास बात है कि शिवसेना के तत्कालीन प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिंदे को ही ठाणे और पालघर से जुड़े पार्टी संबंधित कामों की जिम्मेदारी दी थी। कहा जाता है कि तब से ही शिंदे और शाह साथ काम करते रहे। खास बात है कि शिवसेना के दोनों ही गुट के नेता शाह के प्रबंधन, नेटवर्क और आर्थिक ताकत की तारीफ करते हैं। पालघर के केलवे-माहिम इलाके में उनका घर है। कहा जाता है कि पालघर में उनके सभी समुदायों से अच्छे रिश्ते हैं।

Monsoon Health Tips: हेल्थ को हो सकते हैं नुकसान……’भूलकर भी बारिश के दिनों में न खाएं ये सब्जियां…..

हालांकि, यह भी कहा जाता है कि वह मास लीडर नहीं हैं, लेकिन राम नवमी, हनुमान जयंती, महावीर जयंती और आंबेडकर जयंती जैसे कार्यक्रमों में शिरकत करते रहते हैं। साथ ही स्थानीय आयोजकों की भी मदद करते हैं। इसके अलावा वह स्थानीय पदाधिकारियों, संगठनों और समुदाय के नेताओं के साथ भी बैठकें करते रहते हैं।

हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में पालघर से शिवसेना के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘संगठन स्तर पर कुछ कारणों के चलते अप्रैल 2023 में सीएम शिंदे ने कुंदन सांखे को पालघर में पार्टी का जिला प्रमुख बना दिया था, लेकिन उन्होंने शाह को पालघर का उपनेता भी बनाया ताकि यह साफ किया जा सके कि उन्हें साइडलाइन नहीं किया गया है।’

सड़क हादसा

पीटीआई भाषा के अनुसार,

मुंबई के वर्ली इलाके में रविवार सुबह BMW कार ने एक दुपहिया वाहन को टक्कर मार दी थी, जिसके चलते एक महिला की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस केस में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में कार चालक राजेश शाह और उसमें सवार राजऋषि राजेंद्रसिंह बिदावत पर मामला दर्ज करने के बाद रविवार शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

वर्ली थाने के एक अधिकारी ने बताया कि महिला की पहचान कावेरी नखवा (45) के तौर पर की गयी है। वह सुबह करीब साढ़े पांच बजे एनी बेसेंट रोड पर अपने पति प्रदीप के साथ दुपहिया वाहन से जा रही थीं, तभी BMW कार के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और उन्हें टक्कर मार दी।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर