Explore

Search
Close this search box.

Search

April 20, 2024 7:55 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rajasthan News: कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, 14 बच्चे करंट की चपेट में आए

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राजस्थान के कोटा शहर में महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) के अवसर पर निकाली जा रही शिव बारात (Kota Shiv Baraat) के दौरान बड़ा हादसा हो गया. इस दौरान करंट की चपेट में आने से करीब 14 बच्चे झुलस गए. कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास दोपहर करीब 12:30 बजे हुई घटना से हड़कंप मच गया. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तुरंत घायल बच्चों को ले जाकर एमबीबीएस अस्पताल (MBBS Hospital) में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर्स उनका इलाज कर रहे हैं.

सकतपुर काली बस्ती में जुलूस के दौरान जिस जगह पर ये हादसा हुआ वहां हाईटेंशन बिजली लाइन के तार बहुत ज्यादा नीचे हैं. इसी कारण जब बच्चे करंट की चपेट में आए जो सड़क में एक गड्ढा भी हो गया. जब मौके पर जाकर लोगों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि ये हादसा कुछ ही देर पहले हुआ है. फिलहाल सभी बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. ये सीधी तौर पर बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुआ है. उनकी लापरवाही की सजा मासूमों को मिल रही है.

धमाके की आवाज सुन दौड़े लोग

सकतपुर में शिवरात्रि पर हाई टेंशन लाइन लाइन की चपेट में आने के बाद धमाका भी बहुत तेज हुआ, जिससे आसपास की बस्ती के लोग भी मौके की ओर दौड़े और घायलों को अस्पताल पहुंचने में मदद की. बताया जा रहा है कि महाशिवरात्रि के मौके पर कोटा के सकतपुर की काली बस्ती में निकाली जा रही यात्रा के दौरान लंबा पाइप जिसमें झंडा लगा हुआ था उसको लेकर बच्चे चल रहे थे तभी अचानक पाइप हाई टेंशन लाइन से टच हो गया और करंट फैल गया.

दो बच्चों की हालत अभी नाजुक

अस्पताल में दो बच्चों की हालत अभी नाजुक बताई जा रही है. डॉक्टर्स की टीम लगातार उनके ट्रीमेंट में जुटी हुई है. उधर, हादसे की सूचना मिलते ही लोकसभा स्पीकर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर भी अस्पताल पहुंच गए और घटना पर दुख जताते हुए अधिकारियों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए. वहीं ऊर्जा मंत्री ने पूरे मामले की जांच के भी निर्देश दिए हैं. घटना के बाद विद्युत विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर