Explore

Search
Close this search box.

Search

March 3, 2024 8:41 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rajasthan: CM भजनलाल मंत्रिमंडल के 17 नामों पर दिल्ली में लगी मुहर! नए मंत्रियों की शपथ का ऐलान अब कभी भी संभव

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर: राजस्थान में नवगठित भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का गठन शीघ्र ही होने वाला है। मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले विधायकों के नाम तय कर लिए गए हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दोनों उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा गुरुवार सुबह दिल्ली में थे। उन्होंने पीएम मोदी, अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के दौरान राजस्थान में मंत्रिमंडल के गठन पर चर्चा की गई। प्रदेश नेतृत्व की ओर से विधायकों के नामों का पैनल तैयार किया गया, जिसके बाद केंद्रीय नेतृत्व ने एक एक नाम पर चर्चा करने के बाद अंतिम मुहर लगाई।

भजनलाल मंत्रिमंडल का ऐलान शुक्रवार या शनिवार को होने की संभावना है। दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने मंत्रिमंडल पर अंतिम मुहर लगा दी है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अब जल्द ही राज्यपाल से मिलकर मंत्रियों की शपथ के लिए समय मांगेंगे। मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए बीजेपी के कई नेता लॉबिंग में जुटे थे लेकिन प्रदेश के नेताओं को यह जानकारी नहीं है कि केंद्रीय नेतृत्व किसे मौका देगा। मंत्रिमंडल के नाम घोषित किए जाने पर ही संशय के बादल छंट पाएंगे। फिलहाल हर कोई मंत्रिमंडल के गठन का इंतजार कर रहे हैं।

Read more:-Sofia Ansari Sexy Video: एक्ट्रेस ने कैमरे के सामने बदले कपड़े, से
सीनियर के साथ नए सदस्यों को भी मिलेगा मौका

भाजपा के कई सीनियर विधायक हैं उनको मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना तय माना जा रहा है। उनके साथ नए विधायकों को भी केंद्रीय नेतृत्व अवसर दे सकता है। सूत्रों के मुताबिक जिस तरह से पहली बार चुनाव जीतने वाले भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला लिया जा सकता है तो नए और युवा सदस्यों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। केंद्रीय नेतृत्व नए सदस्यों के नॉलेज को परख रहा है। साथ ही आगामी दिनों में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जातीय तालमेल बैठाने के प्रयास भी किए जाएंगे

संभावित मंत्रियों की सूची में शामिल हैं ये नेता
डॉ. किरोड़ीलाल मीणा
मदन दिलावर
कन्हैयालाल चौधरी
जयदीप बिहाणी
भैराराम चौधरी
रामबिलास मीणा
जवाहर सिंह बेढ़म
सुरेंद्र सिंह राठौड़
ताराचंद सारस्वत
गजेंद्र सिंह खींवसर
उदयलाल भडाना
जोगेश्वर गर्ग
जोराराम कुमावत
पब्बाराम बिश्नोई
संजय शर्मा
संदीप शर्मा और
सुरेश रावत

 

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी और मीडिया रिपोर्ट्स में मंत्रीमंडल की पहले विस्तार में 16 नाम शामिल किए गए है। मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले संभावित नेताओं में सांसद रहे डॉ. किरोड़ीलाल मीणा का नाम भी है। वहीं पार्टी के फायर ब्रांड नेता मदन दिलावर को भी जगह दी जा सकती है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर