Explore

Search
Close this search box.

Search

February 25, 2024 5:10 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

नकली घी बनाने की फैक्टी में छापा मार करीब 15 हजार किलो नकली घी मिल्क कीम व पॉम ऑयल पकड़ा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर 26 जनवरी। पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम ने जोधपुर जिले के बोरानाडा थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में छापा मार करीब 15000 किलोग्राम नकली मिल्क क्रीम व पॉम ऑयल पकड़ा है। इस कार्रवाई में थाना विवेक विहार टीम एवं डीएफओ जोधपुर की टीम भी शामिल थी। गुरुवार शाम से चली यह कार्रवाई शुक्रवार सुबह तक चली।

     अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध श्री दिनेश एमएन ने बताया कि प्रदेश में अवैध गतिविधियों की रोकथाम के लिए आईजी क्राइम श्री प्रफुल्ल कुमार के पर्यवेक्षण एवं एडिशनल एसपी आशाराम चौधरी के सुपरविजन तथा इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर के नेतृत्व में गठित टीम हेड कांस्टेबल महेश सोमरा, रविंद्र सिंह व राकेश जाखड़, कांस्टेबल नरेश व चालक सुरेश को आसूचना संकलन के लिए रवाना किया गया है।

     एडीजी श्री एमएन ने बताया कि जोधपुर के बोरानाडा थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र में संचालित घी निर्माण करने वाली एक फैक्ट्री में मिलावट कर नकली घी बनाने की सूचना क्राइम ब्रान्च की इस टीम को मुखबिर से मिलने पर टीम ने सूचना को विकसित कर डीएफओ जोधपुर, एसएचओ विवेक विहार व थाना बोरानाडा को अवगत कराया।

सैम्पल लेकर नष्ट कराया

      एडीजी ने बताया कि गुरुवार को धेनुश्री फूड प्रोडक्ट नाम की फैक्ट्री में छापा मारा गया। मौके पर धनुश्री फूड प्रोडक्ट व भारत फूड प्रोडक्ट नाम से करीब 7500 किलोग्राम घी व 8000 किलोग्राम पॉम ऑयल व मिल्क क्रीम बरामद हुआ। इसमें से बदबू आने के कारण रसद विभाग की टीम द्वारा नकली होने की आशंका जताई गई। जिसके जांच हेतु सैंपल लिए जाकर सारा सामान जप्त किया गया। मौके पर मिले बदबूदार घी व मिल्क क्रीम को रसद विभाग की टीम के सहयोग से नष्ट कराया गया।

एक ही सीरीज की नंबर प्लेट के चार ट्रक मिले

फैक्ट्री में दबिश के दौरान पुलिस टीम को सात ट्रक टैंकर मौके पर खड़े मिले। इनमें से 4 ट्रकों पर एक ही सीरीज के नंबर प्लेट लगी हुई थी। इसके संबंध में भी जांच की जा रही है। रसद विभाग द्वारा लिए गए सैंपलों की जांच रिपोर्ट आने पर ही अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

     नकली घी की फैक्ट्री के खुलासे में हेड कांस्टेबल महेश सोमरा, रविंद्र सिंह व राकेश जाखड़,  कांस्टेबल नरेश कुमार व चालक सुरेश की विशेष भूमिका एवं कांस्टेबल सोहन देव का तकनीकी सहयोग रहा। टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर द्वारा किया गया। कार्रवाई में एसएचओ विवेक विहार जोधपुर मय टीम व रसद विभाग की टीम भी शामिल थी

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर