Explore

Search
Close this search box.

Search

March 3, 2024 7:55 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सोलापुर रैली में भावुक हुए PM मोदी, रुंधे गले से बोले- “काश मुझे भी ….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के सोलापुर में जनता को करोड़ों की सौगात दी. उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार पहले ही दिन से प्रयास कर रही है कि श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए देश में सुशासन और ईमानदारी का राज हो. पीएम मोदी ने पीएम आवास योजना के तह लाभार्थियों को घरों की चाबी भी दी, इस दौरान प्रधानमंत्री कुछ पल के लिए वह भावुक भी हो गए. उन्होंने रूंधे गले से कहा कि काश ! उन्हें युवा अवस्था में ऐसे घरों में रहने का अवसर मिला होता. उन्होंने कहा, ‘‘खुशी तब मिलती है जब लोगों के सपने सच होते हैं. उनका आशीर्वाद मेरी सबसे बड़ी पूंजी है.”

PM मोदी ने 22 जनवरी को राम ज्योति जलाने का आग्रह

पीएम मोदी ने लोगों से 22 जनवरी को ‘राम ज्योति’ जलाने का आग्रह करते हुए कहा कि यह उनके जीवन से गरीबी हटाने की प्रेरणा होगी. उन्होंने कहा, ‘‘मोदी की गारंटी का मतलब है ‘गारंटी पूरी होने की गारंटी’. भगवान राम ने हमें किए गए वादों का सम्मान करना सिखाया और हम गरीबों के कल्याण और उनके सशक्तीकरण के लिए निर्धारित सभी लक्ष्यों को पूरा कर रहे हैं.”

महाराष्ट्र को 2000 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के सोलापुर में राज्य में लगभग 2,000 करोड़ रुपये की आठ अमृत (कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन) परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के तहत पूरे किए गए 90,000 से अधिक घरों को भी लाभार्थियों को समर्पित किया.

सोलापुर में 15000 घरों को किया समर्पित

प्रधानमंत्री ने सोलापुर में रायनगर हाउसिंग सोसाइटी के 15,000 घरों को समर्पित किया, जिनके लाभार्थियों में हजारों हथकरघा श्रमिक, विक्रेता, बिजली करघा श्रमिक, कूड़ा बीनने वाले, बीड़ी श्रमिक और चालक शामिल हैं. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान महाराष्ट्र में पीएम-स्वनिधि के 10,000 लाभार्थियों को पहली और दूसरी किस्त के वितरण की भी शुरुआत की.

कल्याणकारी योजनाओं में बिचौलियों की भूमिका पूरी तरह समाप्त- PM

जिन लोगों को मकान मिले हैं, उनसे 22 जनवरी को राम ज्योति जलाने की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि यह उनके जीवन से गरीबी मिटाने की प्रेरणा होगी. उन्होंने कहा, ‘‘भगवान राम ने वह काम किया जिससे उनके लोगों को खुशी मिली. मेरी सरकार गरीबों के कल्याण और सशक्तीकरण के लिए समर्पित है. हमने उनकी कठिनाइयों को कम करने के लिए योजनाएं शुरू कीं.” उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में बिचौलियों की भूमिका पूरी तरह समाप्त हो गई है.

मोदी ने कहा कि घरों और शौचालयों का निर्माण 10 वर्षों में हुआ है क्योंकि इन सुविधाओं की कमी गरीबों, विशेषकर महिलाओं के लिए अपमानजनक थी. उन्होंने कहा, ‘‘हमने महिलाओं के लिए मोदी की ‘इज्जत की गारंटी’ वाले 10 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण किया है और अब तक चार करोड़ से ज्यादा पक्के घर उपलब्ध कराए.”

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों का कल्याण और श्रमिकों की गरिमा पर उनकी सरकार का ध्यान रहा है. उन्होंने लोगों से बड़े सपने देखने की अपील करते हुए कहा कि भारत को ‘आत्मनिर्भर’ बनाना विकसित भारत के लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘‘आपका सपना मेरा संकल्प है और यह मोदी की गारंटी है.” मोदी ने कहा कि ‘गरीबी हटाओ’ पहले सिर्फ एक नारा था क्योंकि योजनाएं लाभार्थियों तक नहीं पहुंचती थीं.

मोदी की गारंटी- “पूरी रोटी खाएंगे”- PM

‘आधी, रोटी खायेंगे’ के नारे को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी गारंटी के तहत आप पूरी रोटी खाएंगे. मोदी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार की नीयत, नीति और निष्ठा स्पष्ट नहीं थी लेकिन उनकी सरकार की नीयत स्पष्ट है, जबकि नीति लोगों को सशक्त करने के लिए है और निष्ठा राष्ट्र के प्रति है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर