Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 12:52 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

पीएम मोदी के नामांकन: हाजीपुर में दर्शन नहीं, वाराणसी पहुंचे पारस; मांझी और कुशवाहा भी दिखे, चिराग…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार को बिहार के  से दूर रहे हाजीपुर के सांसद और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के अध्यक्ष पशुपति पारस मंगलवार को पीएम मोदी के नामांकन में वाराणसी में नजर आए। पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होने के लिए एनडीए के नेता देश भर से आए थे। बिहार से लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान, राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और हिन्दुस्तान आवामी मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी भी पहुंचे थे। मोदी जब नामांकन के बाद बाहर निकले तो चिराग पीएम की दाहिनी तरफ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ नजर आए जबकि पारस, कुशवाहा और मांझी मोदी की बाईं ओर गृहमंत्री अमित शाह के साथ दिखे।

सीमा हैदर आर्मी कैंप में जाती थी: कई हफ्ते ट्रेनिंग सेंटर में रही, करीबी बोले चाचा पाकिस्तानी फौज में ट्रेनर “ऑडियो में दावा…”

पीएम मोदी ने सोमवार को बिहार में तीन चुनावी रैलियां की थी जिसमें पहली रैली हाजीपुर में थी। हाजीपुर से लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष, जमुई के सांसद और पारस के भतीजे चिराग पासवान लड़ रहे हैं। पशुपति पारस हाजीपुर के सांसद हैं लेकिन एनडीए के सीट बंटवारे में भाजपा ने हाजीपुर समेत पांच सीट चिराग की पार्टी लोजपा-आर को दे दी। पारस की पार्टी के हाथ से हाजीपुर के साथ-साथ बाकी सीटें भी छिन गईं जहां से लोजपा में टूट के दौरान उनके साथ गए पांच सांसद 2019 में जीते थे।

चिराग पासवान ने 2 मई को जब हाजीपुर सीट से पहली बार चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया था तब भी उनके चाचा पशुपति पारस नहीं गए थे। चिराग ने मंच से कहा था कि उनके चाचा आज अगर आते तो वो पार्टी तोड़ने की सारी बातें भूल जाते लेकिन उनके चाचा उनसे नफरत करते हैं। चिराग ने अपने भाषण में बताया था कि उन्होंने नामांकन में आने के लिए चाचा पशुपति पारस को फोन किया था लेकिन उन्होंने फोन काट दिया। 13 मई को पीएम मोदी ने हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और छपरा में रैलियां की। हाजीपुर में चिराग के समर्थन में पीएम मोदी की रैली में भी पशुपति पारस नहीं पहुंचे। हाजीपुर चिराग के पिता रामविलास पासवान की पारंपरिक सीट रही है जहां से वो कई बार जीते। रामविलास ने 2019 में जब नहीं लड़ने का मन बनाया तो अपने भाई पशुपति पारस को इस सीट से लड़ाया था।

चिराग को रामविलास पासवान से भी ज्यादा वोट से जिताने की पीएम मोदी ने की अपील

पीएम मोदी ने सोमवार को हाजीपुर में चिराग की काफी तारीफ की थी और लोगों से कहा था कि रामविलास पासवान की आत्मा को तब शांति मिलेगी जब आप चिराग को उनसे भी ज्यादा मतों से जिताएंगे। पीएम मोदी ने कहा था कि चिराग में जरा भी अहंकार नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि जब आप चिराग को वोट देंगे तो वो मोदी के खाते में आएगा मोदी के नामांकन में देश भर से कई नेता पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में हाजीपुर में 20 मई को मतदान है। चिराग के मुकाबले में मुख्य रूप से आरजेडी के शिवचंद्र राम मैदान में हैं।

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर