Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 3:26 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

नीट प्रश्न-पत्र मामला: गिरफ्तार इंजीनियर ने उगले राज; पटना के ‘सेफ हाउस’ में रटवाया गया था, प्रश्न-पत्र….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

NEET प्रश्न पत्र मामले में ईओयू भी अपनी जांच कर रही है. बिहार सरकार में कार्यरत एक जूनियर इंजीनियर ने पूछताछ में बड़े खुलासे किए हैं. अपनी भूमिका कबूली है.

नीट यूजी परीक्षा को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. कथित पेपर लीक मामले की जांच बिहार में भी आर्थिक अपराध ईकाई (EOU) कर रही है. परिक्षा परिणाम को लेकर छिड़े विवाद से जुड़े मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है और सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में बिहार सरकार से भी जवाब मांगा है. इधर बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने 9 परीक्षार्थियों को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है. कथित पेपर लीक मामले में इनसे पूछताछ की जाएगी. वहीं नीट परीक्षा प्रश्न पत्र मामले में गिरफ्तार बिहार सरकार के अधीन कार्यरत एक जूनियर इंजीनियर ने बड़ा खुलासा किया है. उसने अपनी भूमिका कबूल कर ली है.

गिरफ्तार जेई का कबूलनामा, साल्वर गिरोह ने रटवाया था प्रश्न-पत्र

नीट परीक्षा प्रश्न पत्र मामले में गिरफ्तार जूनियर इंजीनियर सिकंदर कुमार यादवेंदू ने अपनी भूमिका को स्वीकार किया है. उसने इओयू को गिरफ्तार साल्वर गिरोह के सदस्य अमित और नीतीश की भी भूमिका को बताया है. पूछताछ में जेई ने इओयू को बताया कि इन दो युवकों ने चार जून को नीट परीक्षा का प्रश्न पत्र हासिल किया और पटना के रामकृष्ण नगर इलाके में एक मकान में परीक्षार्थियों को जमा किया गया. इन्हें प्रश्न पत्र रटवाया गया था. परीक्षार्थी यहीं से सीधे अपने एग्जाम सेंटर पर गए थे.

Monsoon Sex: मॉनसून के रोमांटिक मौसम में अपनाएं ये बेहतरीन सेक्स आइडियाज….

बिहार सरकार के जूनियर इंजीनियर सिकंदर कुमार यादवेंदू के अलावे उन चार परीक्षार्थियों ने भी बड़े खुलासे किए हैं जिन्हें इओयू ने पहले ही गिरफ्तार किया था. इओयू सूत्रों के मुताबिक इन गिरफ्तार अभ्यर्थियों ने बताया है कि गिरोह ने उन लोगों को जो प्रश्न-पत्र रटवाया था वही प्रश्न उनसे नीट के परीक्षा में भी पूछे गए थे. यानी प्रश्न वही थे जो रटवाया गया था. बता दें कि नीट परीक्षा के दिन ही इन अभ्यर्थियों को पटना के अलग-अलग लोकेशन से गिरफ्तार किया गया था. रामकृष्ण नगर स्थित सेफ हाउस में इन परीक्षार्थियों को गिरोह ने प्रश्न-पत्र रटवाया था. वहीं परीक्षा के दिन पटना पुलिस ने रांची के अभिषेक, गया के शिवनंदन, समस्तीपुर के अनुराग यादव और दानापुर के आयुष को गिरफ्तार किया था.

9 छात्रों को खोज रही ईओयू, करेगी पूछताछ

इधर, नीट परीक्षा प्रश्न पत्र मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई ने 9 छात्रों को तलाशना शुरू कर दिया है जिनके बारे में एनटीए द्वारा जानकारी दी गयी है. इन सभी से इओयू पूछताछ करेगी. 18 और 19 जून को इनसे पूछताछ की जाएगी. जिसे लेकर इन परीक्षार्थियों को नोटिस जारी कर दिया गया है. फिलहाल ये सभी परीक्षार्थी फरार हैं. बता दें कि पुलिस ने पहले ही 13 लोगों को नीट परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में गिरफ्तार किया है.जिनमें 4 परीक्षार्थी तो 9 उनके अभिभावक हैं.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर