Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 1:44 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

जिलों के नाम वाले: ‘पीएम मोदी पर 3 मिनट का काउंटर, चैलेंज पर नवीन पटनायक का पलटवार…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को कहा कि आपने संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए 1000 करोड़ रुपये मंजूर किए थे, लेकिन उड़िया भाषा के लिए फंड जारी करने की जहमत नहीं उठाई।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रविवार को पलटवार किया। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर 3 मिनट का वीडियो क्लिप जारी किया और पीएम मोदी पर जमकर बरसते नजर आए। सीएम पटनायक ने अफसोस जताया कि राज्य सरकार के कई ज्ञापनों के बावजूद केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्ष में कोयले की रॉयल्टी नहीं बढ़ाई है। उन्होंने कहा कि आपने संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए 1000 करोड़ रुपये मंजूर किए थे, लेकिन उड़िया भाषा के लिए फंड जारी करने की जहमत नहीं उठाई। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने 2 बार केंद्र से ओडिसी संगीत को शास्त्रीय दर्जा देने की अपील की, लेकिन इसे अस्वीकार कर दिया गया। पटनायक ने निराशा जताई कि राज्य के कई बहादुर बेटों के बावजूद, प्रधानमंत्री ने उनमें से किसी को भी भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया है, यहां तक ​​कि वह बीजू पटनायक को भी यह सम्मान देना भूल गए हैं।

Pakistan-Occupied-Kashmir: बिजली और आटे के बढ़ते दामों के बाद सड़कों पर उतरे लोग, पुलिस से हुई झड़प, एक पुलिसकर्मी की मौत..

दरअसल, पीएम मोदी को नवीन पटनायक को नोट्स की मदद लिए बिना ओडिशा के सभी जिलों के नाम बताने का चैलेंज दिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मैं नवीन बाबू को चुनौती देना चाहता हूं क्योंकि वह इतने लंबे समय तक सीएम रहे हैं, नवीन बाबू से कागज पर देखे बिना ओडिशा के जिलों और उनके संबंधित मुख्यालयों के नाम बताने के लिए कहें। अगर सीएम जिलों का नाम नहीं बता सकते हैं तो बताइए कि क्या वे आपका दर्द समझेंगे?’ उन्होंने पटनायक पर राज्य सरकार में ऐसे व्यक्ति को आउटसोर्स करने का आरोप लगाया, जिसे ओडिया संस्कृति का कोई ज्ञान नहीं है। पीएम ने यह भी दावा किया कि ओडिशा में उड़िया संस्कृति और गौरव खतरे में है। राज्य अपने समृद्ध प्राकृतिक और खनिज संसाधनों के बावजूद पटनायक के 25 साल के शासन के दौरान विकास में पिछड़ रहा है।

सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में करेंगे आमंत्रित 
प्रधानमंत्री ने जनसभाओं में घोषणा की कि पटनायक सरकार के जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने लोगों को 10 जून को भुवनेश्वर में भाजपा मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। इसके बाद, पटनायक ने वीडियो संदेश में मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद और लोगों के प्यार से बीजद लगातार छठी बार राज्य में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा इस बार तो क्या, अगले 10 वर्ष तक राज्य के लोगों का दिल और विश्वास नहीं जीत सकती। पटनायक को अपने 24 साल के शासन में मोदी के बारे में इतनी आक्रामक और कठोर टिप्पणी करते कभी नहीं देखा गया है।

‘ओडिशा के लोग पिछले 24 वर्षों से हमारे साथ’
बीजद की ओर से एक और कदम आगे बढ़ाते हुए पार्टी के स्टार प्रचारक व नौकरशाह से नेता बने वीके पांडियन ने घोषणा की है कि पटनायक रिकॉर्ड छठी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। राज्य की राजनीति में मुख्यमंत्री के बाद सबसे शक्तिशाली माने जाने वाले पांडियन ने कहा कि 9 जून को भुवनेश्वर में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि ओडिशा के लोग पिछले 24 वर्षों से उनके साथ हैं, जबकि प्रधानमंत्री सहित भाजपा के केंद्रीय नेता उन्हें केवल चुनाव के दौरान याद करते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से पूछा, ‘क्या आपको 2014 और 2019 के चुनावों के दौरान किए गए वादे याद हैं?’
(एजेंसी इनपुट के साथ).

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर