Explore

Search
Close this search box.

Search

April 21, 2024 6:56 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Miss World 2024: किसने जीता मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब, जानें कौनसे पायदान पर रहा भारत

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली: मिस वर्ल्ड 2024 का फिनाले हो गया है. इस बार 71वीं मिस वर्ल्ड का आयोजन मुंबई में किया गया, जिसमें 24 वर्षीय चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया. 115 देशों के प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा में क्रिस्टीना ने अपने नाम विजेता का खिताब किया. वहीं पिछले साल की विजेता मिस वर्ल्ड 2022 पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का ने क्रिस्टीना को अपने उत्तराधिकारी के रूप में ताज पहनाया, जिसकी तस्वीरों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

मिस वर्ल्ड 2024 में 12 जज के पैनल में फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला, कृति सेनन, पूजा हेगड़े, क्रिकेटर हरभजन सिंह सहित कई दिग्गज सेलेब्स शामिल थे, जिन्होंने यह फैसला लिया. जबकि करण जौहर और पूर्व मिस वर्ल्ड मेगन यंग ने इस शो को होस्ट किया. वहीं शान, नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ ने स्टेज पर परफॉर्मेंस दी. क्रिस्टीना ने जहां विनर का खिताब अपने नाम किया तो वहीं लेबनान की यास्मीन जेटून फर्स्ट रनर-अप रहीं. 

Health Tips: लौंग इलायची का साथ में करे सेवन, सेहत को होंगे जबरदस्त फायदे

 

क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा की बात करें तो वह एक स्टूडेंट, स्वयंसेवक और अंतर्राष्ट्रीय मॉडल हैं. 24 वर्षीय मॉडल के रूप में काम करते हुए कानून और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन दोनों में दो डिग्री के लिए पढ़ाई कर रही हैं. इस दौरान उन्होंने क्रिस्टीना पिस्ज़को फाउंडेशन की स्थापना की. मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन के अनुसार, क्रिस्टीना का सबसे गौरवपूर्ण पल तंजानिया में वंचित बच्चों के लिए एक अंग्रेजी स्कूल खोलना था जहां उन्होंने स्वयंसेवा भी की. 

बता दें, मिस इंडिया 2022 की विनर रहीं सिनी शेट्टी ने मिस वर्ल्ड 2024 में भारत की दावेदारी की. लेकिन वह टॉप 4 में भी जगह नहीं बना पाईं और रेस से बाहर हो गई.  

सिनी शेट्टी.

.sini setty

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर