Explore

Search
Close this search box.

Search

April 20, 2024 7:01 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

पुरुषों ने सोलर कुकिंग कर महिलाओ को सोलर लंच बना कर अनोखा महिला दिवस मनाया

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जिम्मी मगिलिगन सेंटर फॉर सस्टेनेबल डेवलपमेंट, सनावादिया में महिला दिवस एक अनोखे रूप में मनाया गया। इस साल, पुरुषों ने सोलर कुकिंग सीखी और महिलाओं के लिए लंच बनाया।

कार्यक्रम में 30 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिनमें डॉ. जनक पलटा मगिलिगन, श्री समीर शर्मा, वरुण रहेजा, जयश्री और कीर्ति सिक्का, ज्योति और राजेंद्र ओचानी, राजेंद्र सिंह, हरनाम सिंह, नंदा और राजेंद्र चौहान, नीलेश चौहान, गौरव जलीली, सुयश साबू, कुलदीप, आशीष ममता और महेंद्र धाकड़, पूजा और रोहित अग्रवाल, भारती बत्रा, भरत जाट, नित्या, विनीता कोठारी, डॉ. शेफाली आदि शामिल थे।

पुरुषों ने मेथी, धनिया सुधारना सीखा, सब्जियां काटीं और महिलाओं ने उन्हें स्वस्थ भोजन के गुर सिखाए। समीर शर्मा ने कहा कि उन्होंने सोलर कुकिंग सीखी ताकि सामाजिक, आर्थिक और पर्यावरण विकास में उनका योगदान हो।

डॉ. जनक ने बहाई लेखों का हवाला देते हुए कहा कि “दुनिया के मानवता रूपी पक्षी के दो पंख हैं- महिला और पुरुष। जब तक कि दोनों पंख समान रूप से विकसित नहीं हो जाते, तब तक पक्षी नहीं उड़ सकता है।”


श्री राजेंद्र ओचानी ने कहा कि सोलर कुकिंग से खाना बनाकर हम अपनी पत्नी को खुशी दे सकते हैं। रोहित अग्रवाल और कुलदीप ने साबूदाना खिचड़ी, श्री कीर्ति सिक्का जी ने आलू की सब्जी, वरुण रहेजा ने फ़्राइड हज़ार और सेड मावे से हलवा, राजेंद्र सिंह जी ने मटर की सब्जी, समीर शर्मा और ऋषि शर्मा ने पुलाव, निलेश ने दलिया, राजेंद्र चौहान ने मीठा भात बनाया। छोटे बच्चे जीवांश ने सभी को मदद की और खाना परोसा।


Oयह एक बेहतरीन इवेंट था जिसने सच्चे अर्थों में महिला दिवस पर महिलाओं को आराम और आनंद का मौक़ा मिला।
‘संपादक को, कृपया इस समाचार को अपने सम्मानित समाचार पत्र में प्रकाशित करें। भवदीय जनक पलटा मगिलिगन

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर