Explore

Search
Close this search box.

Search

March 1, 2024 8:42 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

22 जनवरी को राजस्थान में मांस-मदिरा बैन

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर। अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में राममय वातावरण बन चुका है। ऐसे में भजनलाल सरकार ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश में बूचड़खाने एवं मांस-मछली की दुकानें बंद रखने के निर्देश जारी किए है। राज्य के स्वायत्त शासन विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। इससे पहले भजनलाल सरकार ने उस दिन शराब ब्रिकी पर रोक लगाई है। बता दें कि सीएम भजनलाल शर्मा प्राण प्रतिष्ठा के दिन आधे दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित कर चुके है।

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 22 जनवरी को रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन राजस्थान में मांस-मछली और शराब बेचने पर बैन रहेगा। जिसके मद्देनजर भजनलाल सरकार ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को उत्सव के रूप में मनाने का ऐलान किया है। शैक्षणिक संस्थानों समेत अन्य प्रतिष्ठानों को भी आधे दिन का अवकाश रहेगा।

दुकाने खुली तो होगा एक्शन –

स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक सुरेश कुमार ओला के द्वारा जारी आदेश के अनुसार 22 जनवरी को बूचड़खाने, शराब और मीट की दुकानें खुली रहेंगी तो इस पर एक्शन लिया जाएगा. आदेशों की पालना के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए है। 22 जनवरी की शाम हर घर, घाट और मंदिर में दीपोत्सव का कार्यक्रम होगा. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम निर्धारित है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के न्योते पर देश-दुनिया से वीआईपी अतिथि अयोध्या आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद राम मंदिर को खोल दिया जाएगा. श्रद्धालु आराध्य भगवान राम के चरणों में शीश नवा सकेंगे। गुरुवार को राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला का विग्रह स्थापित कर दिया गया।

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर