Explore

Search
Close this search box.

Search

April 14, 2024 11:54 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

60 करोड़ की लग्जरी कारें, 3-4 करोड़ की घड़ियां… तंबाकू कारोबारी के घर कुबेर का खजाना

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Income Tax Department Raid in Kanpur: कानपुर स्थित बंसीधर टोबैको प्राइवेट लिमिटेड पर गुरुवार (29 फरवरी) शाम आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा. कुल मिलाकर, 15 से 20 टीमों ने गुजरात, आंध्र प्रदेश और दिल्ली सहित पांच राज्यों में कंपनी से जुड़े लोगों के परिसरों पर इसी तरह की तलाशी ली. इनकम टैक्स की यह रेड तीसरे दिन यानी शनिवार (2 मार्च) को भी जारी रही.

Govt approved plots in Jaipur @7000/- per sq yard call 9314188188

आयकर विभाग का आरोप है कि दूसरी कंपनियों को कच्चा माल सप्लाई करने वाली तंबाकू कंपनी ने बड़े पैमाने पर टैक्स और जीएसटी भरने में चोरी की. इनकम टैक्स की टीम ने इन सभी जगहों से कैश, लग्जरी कारें और कई जरूरी दस्तावेज बरामद किए. इनकम टैक्स की ओर से इन ठिकानों से बरामद किए गए सामान को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं. आइए जानते हैं टीम ने क्या-क्या बरामद किया है.

घर से बरामद हुईं करोड़ों की  लग्जरी कारें

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम ने तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा के दिल्ली वाले घर पर छापेमारी में 60 करोड़ रुपये से ज़्यादा कीमत की कई लग्जरी कारें बरामद की हैं. इनमें रोल्स रॉयस फैंटम, मैकलारेन, लेम्बोर्गिनी और फरारी जैसी कारें शामिल हैं.

महंगी घड़ियां भी मिलीं

दिल्ली वाले घर से आयकर विभाग की टीम को गुरुवार और शुक्रवार को कई महंगी घड़ियां भी मिली हैं. इनमें से अधिकतर घड़ियां इम्पोर्टेड हैं. इनकी कीमत 3-4 करोड़ के आसपास बताई जा रही है. इसकी सही कीमत का आंकलन के लिए एक्सपर्ट से मदद ली जा रही है. दूसरी तरफ शनिवार को टीम ने 2.5 करोड़ की डायमंड वॉच समेत 5 और महंगी घड़ियां जब्त की.

बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज भी जब्त

इसके अलावा, 5 करोड़ रुपये नगद और देश-विदेश में करोड़ों की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज भी टीम ने इनके अलग-अलग ठिकानों से बरामद किए हैं. शनिवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 7 करोड़ के जेवर और कैश को सीज कर दिया. कारोबारी से पूछताछ की जा रही है. आयकर विभाग ने बंशीधर तंबाकू कंपनी के दफ्तर को भी कब्जे में ले लिया था,

कंपनी पर लगे हैं ये आरोप

सूत्रों ने बताया कि कंपनी 20 से 25 करोड़ रुपये का टर्नओवर दिखा रही थी, जबकि यह टर्नओवर 100-150 करोड़ है. अपने हिसाब-किताब में दर्शाई गई कंपनी को फर्जी चेक जारी कर रही थी जबकि अन्य बड़े पान मसाला घरानों को उत्पाद की आपूर्ति कर रही थी.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर