Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 1:53 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Lok Sabha Elections 2024: गले में 7 चप्पलों की माला पहनकर वोट मांग रहा यह लोकसभा प्रत्याशी, जानें क्या है पूरा मामला

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्म है। चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी नए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। इसी कड़ी में यूपी के अलीगढ़ में एक प्रत्‍याशी ने कुछ ऐसा कर दिया है जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। आपने अकसर देखा होगा किसी को सजा देने के लिए या नीचा दिखाने के लिए चप्पलों की का माला पहनाई जाती है। लेकिन अलीगढ़ से लोकसभा के निर्दलीय प्रत्याशी पंडित केशव देव गौतम ने चप्पलों की माला पहनकर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। वह फूलों की माला की जगह चप्पलों की माला पहनकर वोट मांगते दिखाई दिए जिसे देखकर सभी लोग अचम्‍भित है।

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188
चप्पलों की माला लटकाकर मांग रहे वोट

दरअसल, पंडित केशव देव को निर्दलीय प्रत्याशी बतौर चप्पल चुनाव चिन्ह मिला है। केशव देव ने खुद चप्पल चुनाव चिन्ह के लिए अप्लाई किया था जिसके बाद वह गले में 7 चप्पलों की माला लटकाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वह भ्रष्टाचार विरोध करने को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं।

टिर्री के ऊपर बैठकर पार्षद का पर्चा भरने पहुंचे थे केशव देव

बता दें कि पंडित केशव देव एक आरटीआई एक्टिविस्ट हैं। वह भारतीय हिंदू राष्ट्र सेना व भ्रष्टाचार विरोधी सेना नामक संगठन भी चलाते हैं। वह दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में पंडित केशवदेव शहर विधानसभा सीट से विधायिकी का चुनाव लड़ चुके हैं जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पिछले साल अलीगढ़ नगर निगम के 69 वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भी पंडित केशवदेव अपने घर से एक टिर्री के ऊपर बैठकर कलेक्ट्री स्थित नामांकन केंद्र तक पहुंचे थे। रास्ते में जिसने भी उन्हें टिर्री के ऊपर बैठकर पर्चा भरने जाते हुए देखा, वह देखता ही रह गया।

Reserve Bank of India: इस बैंक के ग्राहक अब खाते से नहीं निकाल पाएंगे अपना पैसा, भारतीय रिजर्व बैंक ने लगाए प्रतिबंध

अलीगढ़ में 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

अलीगढ़ लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में यानी 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हुई जिसमें निर्दलीय समेत दो ने नामांकन पत्र वापस ले लिए। अब कुल 14 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। 28 मार्च से 4 अप्रैल के बीच कुल 21 लोगों ने नामांकन दाखिल किए थे। इनमें से 5 के नामांकन कमियां मिलने पर निरस्त हो गए। इसके बाद सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का मौका दिया गया।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर