Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 12:24 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

लोकसभा चुनाव 2024: CWC की मीटिंग में पहुंचे राहुल-सोनिया और प्रियंका; शपथ लेने से पहले राजघाट जाएंगे मोदी….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद अब 18वीं लोकसभा के गठन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नरेंद्र मोदी 9 जून की शाम को राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसी दिन उनकी कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्री भी पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. इधर इंडिया ब्लॉक संसद में दमदार विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए तैयार है. कांग्रेस ने आज चुनाव नतीजों पर चर्चा के लिए सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई है. टीएमसी सुप्रीमो ने 8 जून को अपने आवास पर सभी 29 नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक बुलाई है. डीएमके ने अपने नवनिर्वाचित सांसदों की आज बैठक बुलाई है. हम आपको देश में आज होने वाले राजनीतिक घटनाक्रमों के पल पल के अपडेट यहां दे रहे हैं…

कांग्रेस यूपी में निकालेगी धन्यवाद यात्रा, बड़े नेता होंगे शामिल

लोकसभा चुनाव 2024 में मिली सफलता से गदगद कांग्रेस यूपी में धन्यवाद यात्रा निकालेगी. पार्टी 11 जून से 15 जून तक राज्य की सभी 403 विधानसभाओं में धन्यवाद यात्रा निकालेगी, जिसमें प्रत्येक वर्ग के लोगों का संविधान देकर सम्मान किया जाएगा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता और सामाजिक संगठन धन्यवाद यात्रा में शामिल होंगे.

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में पहुंचे सोनिया-राहुल-प्रियंका और खड़गे

सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए हैं. इस बैठक के बाद आज शाम को कांग्रेस संसदीय दल की मीटिंग होगी, जिसमें लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, इस पर निर्णय लिया जाएगा. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष अपनी पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसदों की रात्रि भोज पर मेजबानी करेंगे.

शपथ ग्रहण से पहले राजघाट जाएंगे पीएम मोदी

कल पीएम पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी राजघाट जाएंगे. शपथ ग्रहण के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा कल शाम रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे. इस डिनर में पीएम, बीजेपी के सांसद, बीजेपी शासित राज्यों के सीएम, डिप्टी सीएम और पार्टी के पदाधिकारी शामिल होंगे.

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे इन 7 देशों के नेता

भारत के प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले राष्ट्राध्यक्षों/शासनाध्यक्षों में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शामिल हैं, जो आज दोपहर दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर लैंड करेंगी. सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ भी आज ही दिल्ली पहुंचेंगे. मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ 9 जून की सुबह दिल्ली पहुंचेंगे. मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भी कल सुबह दिल्ली पहुंचेंगे. इसके अलावा भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोगबे, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमासिंघे और नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड भी 9 जून को दिल्ली पहुंचेंगे.

शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए दिल्ली में दो दिन तक इन चीजों पर पाबंदी

राष्ट्रपति भवन में 9 जून को नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ड्रोन या छोटी बड़ी किसी भी तरह की उड़ानों पर पाबंदी रहेगी. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने शपथ ग्रहण समारोह और वहां पर गणमान्य लोगों की मौजूदगी को देखते हुए ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट विमान, दूर से संचालित विमान, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार के संचालित विमान, क्वाडकॉप्टर या विमान से पैरा-जंपिंग आदि पर पाबंदी लगाने का निर्देश दिया है. दिल्ली के एनसीटी के अधिकार क्षेत्र में ऐसा करना आईपीसी की धारा 188 के तहत दंडनीय होगा. यह आदेश 09.06.2024 से लागू होगा और 02 दिनों की अवधि यानी 10.06.2004 (दोनों दिन सम्मिलित) तक लागू रहेगा, जब तक कि इसे पहले वापस न ले लिया जाए.

Amritsar News- ऑपरेशन ब्लू स्टार की 40वीं बरसी पर भिंडरांवाले के पोस्टर; तलवारें लहराईं: अमृतसर के गोल्डन टेंपल में लगे खालिस्तानी नारे…..

 

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना आज दिल्ली पहुंचेंगी

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना आज दिल्ली पहुंचेंगी. वह नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी. बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह 9 जूल की शाम 7 बजे से राष्ट्रपति भवन में आयोजित होगा. इसमें एनडीए में शामिल दलों के नेता, कई अन्य देशों राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे.

टीएमसी-डीएमके ने अपने नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक बुलाई

आम आदमी पार्टी ने 8 जून को दिल्ली पार्षदों की बैठक बुलाई है. टीएमसी सुप्रीमो ने 8 जून को अपने आवास पर सभी 29 नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक बुलाई है. डीएमके ने अपने नवनिर्वाचित सांसदों के साथ 8 जून को बैठक बुलाई है.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की आज बैठक, संसदीय दल की भी मीटिंग

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस ने आज दिल्ली में अपनी वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है. सीडब्ल्यूसी की बैठक कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 11 बजे से आयोजित होगी, जिसमें आम चुनावों के परिणामों पर चर्चा होगी. इसके अलावा, कांग्रेस संसदीय दल की बैठक भी होगी जिसमें सभी नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद और राज्यसभा सांसद शामिल होंगे. यह बैठक शाम 5:30 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में होगी, जिसके बाद शाम 7:00 बजे अशोका होटल में रात्रिभोज होगा.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर