Explore

Search
Close this search box.

Search

February 22, 2024 4:54 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Lok Sabha Elections 2024: जयपुर से लोकसभा चुनाव में लड़ सकते हैं PM मोदी, रोड शो और फ्रांस के राष्ट्रपति के आने का बाद जानें क्यों बढ़ी चर्चा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर : देश में लोकसभा चुनाव अब कुछ ही महीनों में होने वाले हैं। इसको लेकर राजनीतिक पार्टियों लगातार अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच राजस्थान में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद बीजेपी का आत्मविश्वास काफी गुना बढ़ गया है। इधर, सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा हो रही है कि इस बार पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव में राजस्थान से चुनाव लड़ सकते हैं। यह सियासी चर्चा तेजी जोर पकड़ने लगी है। चर्चा यह भी है कि पीएम मोदी जयपुर से चुनाव लड़ सकते हैं। इसको लेकर सियासी गलियारों में राजनीतिक पारा गर्माने लगा है। सियासी जानकार इस चर्चा को लेकर अपने अपने मायने निकल रहे हैं।

क्यों पीएम मोदी की राजस्थान को लेकर बढ़ी चर्चा

लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ सियासी पारे में हलचल बढ़ती जा रही है। राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। इधर, पीएम मोदी के राजस्थान में लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा तेज हो गई है। बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के पहले ही पीएम मोदी की लगातार राजस्थान में सक्रियता बढ़ती रही। जिसको लेकर अब यही चर्चा हो रही हैं कि शायद पीएम मोदी इस बार लोकसभा चुनाव राजस्थान से लड़ सकते हैं। उनके जयपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने कयास लगाए जा रहे हैं।

फ्रांस के राष्ट्रपति के जयपुर रोड शो के बाद कयास तेज

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट चुकी है। इधर, पीएम मोदी की जयपुर से लड़ने की चर्चाओं ने सियासी हलचल मचा रखी है। सियासत के गालियारों में बीते दिनों पीएम मोदी के फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रो के साथ किए गए रोड शो के बाद इन चर्चाओं ने और जोर पकड़ लिया है। इस रोड शो को लेकर बीजेपी ने इसको जमकर भूनाने का प्रयास किया है। फ्रांस के राष्ट्रपति के रोड शो के लिए जयपुर को चुनने के पीछे मोदी का सियासत में कोई बड़ा संकेत माना जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार पीएम मोदी वाराणसी सीट बदलकर जयपुर से चुनाव लड़ सकते हैं। इसके पीछे फ्रांस के राष्ट्रपति के रोड शो को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

UP News: DSP श्रेष्‍ठा ठाकुर से फर्जी IRS बनकर शादी कर ली, चौंका देगी इस धोखेबाज की कहानी

बीजेपी और कांग्रेस में भी इन नाम को लेकर भी काफी चर्चा

लोकसभा चुनाव नजदीक के ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी अपने अपने उम्मीदवारों को लेकर काफी सीरियस है। दोनों पार्टियां बड़ी सोच समझ के साथ अपने उम्मीदवारों की चयन को लेकर राजनीतिक समीकरणों की जोड़ गुणा भाग करने में लगी हुई है। इधर, भाजपा की ओर से जयपुर लोकसभा सीट पर सुनील कोठारी, एसएस अग्रवाल, एडवोकेट अखिल शुक्ला और सांसद रामचरण बोहरा को लेकर चर्चा में नाम चल रहे हैं। वही कांग्रेस की ओर से भी पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और महेश जोशी का नाम भी काफी चर्चा में चल रहा है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर