Explore

Search
Close this search box.

Search

June 14, 2024 10:40 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट ने लगाए पक्षियों के लिए 201 परिण्डे

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

बेज़ुबान पक्षियों की पानी की व्यवस्था करना हमारा परम दायित्व-डा. हरसहाय मीणा

जयपुर। लक्ष्मी नारायण मीणा मेमोरियल ट्रस्ट –कानडियावाला की ओर से गर्मी के मौसम में बेज़ुबान पक्षियों की पेयजल व्यवस्था के लिए रविवार को मालवीय इंडेन गैस गोदाम,फ़ार्म हाउस- कानडियावाला ग्राम पंचायत डोडाडूंगर,  जमवारामगढ़ जयपुर में 201 परिण्डे लगाये गये एवं कार्यकर्ताओं को वितरित किए गये।
इस अवसर पर ट्रस्ट संरक्षक डा. हर सहाय मीणा ने कहा कि मूक एवं बेज़ुबान पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था करना हम सबका परम एवं नैतिक दायित्व है।
उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी के मौसम में पानी की अत्यधिक आवश्यकता होने के कारण बेज़ुबान पक्षी पानी की तलाश में इधर उधर भटकते रखते हैं और कई बार पानी नहीं मिलने के कारण पानी के अभाव में तड़प -तड़प कर मर जाते है ।इसलिए गर्मी के मौसम में इन बेज़ुबान पक्षियों को बचाने के लिए जगह जगह छोटे छोटे पात्रों में पानी की व्यवस्था करनी चाहिये।

कार्यक्रम में ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं टीएसएम कार्यकर्ता रामराय शर्मा,रामगोपाल खवारानीजी,फूलचंद घाटी, लक्ष्मीनारायण, मुरारीलाल पन्नालाल भावपुरा,गिरधारी काका,मनोज, रोहिताश,अमित, कृष्ण कानडियावाला,मदनलाल धूलारावजी,रवि प्रमोद जैफ सायपुरा,कानाराम दीपपुरा आदि मौजूद रहे।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर