Explore

Search
Close this search box.

Search

July 21, 2024 6:37 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

जानें 125 करोड़ की प्राइजमनी में से द्रविड़ को कितना मिलेगा…..’7 खिलाड़ी बिना खेले बनेंगे करोड़पति!

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतकर भारत की शान बढ़ाने वाली भारतीय टीम का अब देशभर में स्वागत हो रहा है. जीत की खुशी में जश्न चल रहे हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भी इस चैंपियन टीम  को 125 करोड़ रुपए इनाम में दिए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 125 करोड़ रुपए की यह राशि खिलाड़ियों के बीच कैसे बांटी जाएगी. क्या सभी खिलाड़ियों को बराबर पैसे मिलेगे. क्या कोच राहुल द्रविड़ को भी उतने ही पैसे मिलेंगे, जितने चैंपियन खिलाड़ियों को. क्या रिजर्व खिलाड़ियों को पैसे मिलेंगे. अगर आपके मन में भी ऐसे सवाल उठे या उठ रहे हैं तो इसका जवाब भी जान लीजिए.

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतकर 4 जुलाई को स्वदेश लौटी. इसी दिन बीसीसीआई ने टीम का सम्मान किया. बोर्ड ने इसी दिन टीम को 125 करोड़ की इनामी राशि का चेक भी सौंप दिया. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक टीम में शामिल सभी 15 खिलाड़ियों को 5-5 करोड़ रुपए इनाम में मिलेंगे. इसके अलावा टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी 5 करोड़ रुपए की रकम ही मिलेगी.

रिजर्व प्लेयर्स को मिलेंगे 1-1 करोड़

अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के साथ कुल 42 लोग थे. इनमें 15 सदस्यीय टीम के साथ 4 रिजर्व प्लेयर भी शामिल थे. इन चारों रिजर्व प्लेयर्स को 1-1 करोड़ रुपए इनाम में दिए जाएंगे. शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान टीम इंडिया के रिजर्व प्लेयर थे.

भगवान की प्रतिमा और नजारे मोह लेंगे मन: जयपुर के पास हैं ये खूबसूरत जैन मंदिर…..

7 खिलाड़ी एक भी मैच नहीं खेले

भारतीय टीम में शामिल 3 खिलाड़ियों युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. दूसरे शब्दों में कहें तो चहल, संजू और यशस्वी को बिना खेले ही 5-5 करोड़ रुपए मिलेंगे. जब टीम में शामिल 3 खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली तो रिजर्व प्लेयर्स को कैसे मिलती. यानी कुल मिलाकर टी20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ रहे 7 खिलाड़ी बिना खेले ही करोड़पति बनेंगे.

सेलेक्टर्स को मिलेंगे एक-एक करोड़ 

राहुल द्रविड़ के अलावा कोचिंग स्टाफ के बाकी सदस्यों को 2.5-2.5 करोड़ रुपए की इनामी राशि मिलेगी. सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को 2-2 करोड़ रुपए मिलेंगे. चीफ सेलेक्टर अजित आगरकर समेत सेलेक्शन कमेटी के हर सदस्य को एक-एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर