Explore

Search
Close this search box.

Search

February 22, 2024 8:40 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jharkhand News: झारखंड के CM ने ED अधिकारियों के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत दर्ज कराई FIR

Saren
WhatsApp
Facebook
Twitter
Email
Jharkhand News: झारखंड में सियासी माहौल गर्म है.  इस बीच बड़ी खबर सामने आई है.  ED अधिकारियों के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. यह मुकदमा सूबे के मुखिया यानी सीएम हेमंत सोरेन दर्ज करवाई है. 

पिछले डेढ़ घंटे से पूछताछ जारी
दरअसल, ED की टीम राज्य की राजधानी रांची में हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए दोपहर 1 बजकर 15 मिनट पर मुख्यमंत्री दफ्तर पहुंची. जहां, सूबे के मुखिया से पिछले डेढ़ घंटे से पूछताछ जारी है. जानकारी के मुताबिक, सात अधिकारियों  के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं. हेमंत सोरेन को अब तक ED ने 10 समन जारी कर चुकी है. फिलहाल जमीन घोटाले में मामले में उनसे सवाल किए जा रहे हैं.

सीएम के समर्थक हुए एक्टिव
ED की पूछताछ के बीच रांची में हेमंत सोरेन के समर्थक काफी एक्टिव हो गए हैं और बड़ी तदाद में इक्ट्ठा होकर प्रोटेस्ट कर रहे हैं. समर्थकों ने आदिवासी नेता को परेशान करने का इल्जाम लगा रहे हैं. हालांकि, सीएम दफ्तर के पास धारा 144 लगा दी गई है और पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी है. एक दिन पहले ही गवर्नर ने राज्य के डीजीपी और प्रधान सचिव को तलब कर कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली थी.

परिवार का सत्ता पर है दबदबा
राज्य की सत्ता पर सोरेन परिवार का दबदबा है. परिवार के चीफ शिबू सोरेन हैं. उनकी बीवी रूप सोरेन हैं. तीन बेटों में सबसे बड़े बेटे दुर्गा सोरेन का निधन हो गया है. उनकी बीवी सीता सोरेन जामा विधानसभा सीट से विधायक हैं. दूसरे नंबर के बेटे हेमंत सोरेन सूबे के मुखिया यानी सीएम हैं और बरहेट से विधायक हैं. तीसरे नंबर के भाई बसंत सोरेन दुमका विधानसभा सीट से विधायक हैं.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर