Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 7:34 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jet Airways: मुंबई में ली अंतिम सांस, आज अंतिम संस्कार; नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का कैंसर से निधन….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जेट एयरवेज (Jet Airways) के फाउंडर नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का निधन (Anita Goyal Passes Away) हो गया. वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थी और इलाज के दौरान गुरुवार को तड़के 3 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. आखिरी समय में उनके पति Naresh Goyal उनके साथ में रहे. दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद नरेश गोयल को बीते दिनों अपनी पत्नी से मुलाकात के लिए सशर्त जमानत दी गई थी. उन्होंने कोर्ट के सामने गुहार लगाई थी कि उनकी पत्नी कैंसर जैसी घातक बीमारी से पीड़ित हैं और पत्नी के साथ रहना चाहते हैं. गौरतलब है कि नरेश गोयल खुद भी कैंसर से जूझ रहे हैं.

नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का निधन (Naresh Goyal Wife Dies) सुबह मुंबई के एक अस्पताल में हुआ और उनका अंतिम संस्कार आज दिन में मुंबई में होगा. गोयल फैमिली में अनीता गोयल के बाद उनके पति और दो बच्चे नम्रता और निवान गोयल हैं. बता दें इस महीने की शुरुआत में, Naresh Goyal ने अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए मेडिकल और मानवीय आधार पर बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) से अंतरिम जमानत मांगी थी और उन्हें तमाम शर्तों के साथ बेल दे दी गई थी.

नरेश और अनीता गोयल दोनों का साउथ मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. अनीता गोयल भी जेय एयरवेज के संचालन से अहम भूमिका निभाती थीं और एयरलाइन में कार्यकारी उपाध्यक्ष थीं. साल 2015 के बाद से गैर-कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में निदेशक मंडल का हिस्सा थीं.

6 मई को जमानत पर बाहर आये थे नरेश गोयल

बीते छह मई को जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद जेट एयरवेज (Jet Airways) के फाउंडर नरेश गोयल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट से 2 महीने की अंतरिम मेडिकल बेल (Naresh Goyal Gets Bail) मिल गई थी. हालांकि, उनके मुंबई से बाहर जाने पर रोक लगाई गई थी. Bombay High Court के न्यायमूर्ति एनजे जामदार की एकल-न्यायाधीश पीठ ने केनरा बैंक से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल को दो महीने की अंतरिम जमानत देते हुए जमानत राशि के साथ 1 लाख रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया है.

New Delhi News: दर्दनाक खबर! तभी गिरा होर्डिंग, घाटकोपर हादसा; 60 घंटे बाद निकाला गया शव, पूर्व GM अपनी पत्नी के साथ भरवा रहे थे पेट्रोल….

डॉक्टरों ने दिया था कुछ महीने का समय

नरेश गोयल (Naresh Goyal) को दो महीने की जमानत देते हुए न्यायमूर्ति एनजे जामदार की पीठ ने कहा कि उन्होंने चिकित्सा और मानवीय आधार पर अंतरिम जमानत मांगी थी, क्योंकि वह और उनकी पत्नी अनीता गोयल दोनों कैंसर से पीड़ित हैं. सुनवाई के दौरान गोयल की ओर से पेश वकील हरीश साल्वे ने कहा दलील देते हुए कहा था कि उनके खिलाफ आरोप गंभीर हो सकते हैं, लेकिन जमानत पूरी तरह से मानवीय आधार पर मांगी जा रही है. गोयल की पत्नी अनीता गोयल कैंसर से पीड़ित हैं और साल्वे ने दावा किया था कि उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें जीने के लिए केवल “कुछ महीने” का समय दिया है.

538 करोड़ की हेरा-फेरी में गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के वकीलों की ओर से नरेश गोयल को जमानत दिए जाने का विरोध किया गया था. हालांकि, उनके अस्पताल में भर्ती होने की अवधि बढ़ाए जाने पर ईडी ने कोई आपत्ति नहीं जताई थी. गौरतलब है कि 74 वर्षीय व्यवसायी नरेश गोयल को को सितंबर 2023 में ईडी ने गिरफ्तार किया था, जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग की थी और केनरा बैंक द्वारा जेट एयरवेज को दिए गए 538.62 करोड़ रुपये के ऋण की हेराफेरी की थी.

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर