Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 1:37 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

जयपुर में जाम से मिलेगी राहत: JDA ने तैयार किया 2 एलिवेटेड रोड, 4 फ्लाई ओवर, 3 रेलवे ओवरब्रिज का प्लान…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर में बढ़ती ट्रैफिक की समस्या को दूर करने के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण एक्टिव हो गया है। जेडीए के अधिकारियों ने शहर में बढ़ते ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए दो नए एलिवेटेड रोड, चार फ्लाई ओवर, तीन रेलवे ओवर ब्रिज बनाने के साथ ही सड़कों को चौड़ा करने और नए गार्डन विकसित करने का खाका तैयार कर लिया है। इसकी अनुमानित लागत 2200 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। ऐसे में इन प्रोजेक्ट्स को जेडीए अधिकारियों द्वारा लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद आला नेताओं के साथ चर्चा के बाद शुरू किया जाएगा।

Asaduddin Owaisi: मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ‘मोदीजी से कहता हूं उन्हें 15 सेकंड दे दीजिए’, नवनीत राणा के ‘पुलिस हटाने’ वाले बयान पर भड़के ओवैसी…..

JDA द्वारा इन प्रोजेक्ट्स को शुरू करने की प्लानिंग की जा रही है।

  1. 1100 करोड़ रुपए की लागत से अंबेडकर सर्किल से ओटीएस चौराहा होते हुए जवाहर सर्किल तक एलिवेटेड रोड प्रस्तावित है। इस 9 किलोमीटर लंबी एलिवेटेड रोड के निर्माण से इस रूट पर लगने वाले जाम और ट्रैफिक लाइट्स से आम जनता को राहत मिल सकती है।
  2. 400 करोड़ रुपए की लागत से कलेक्ट्रेट से राजमहल चौराहे तक एलिवेटेड रोड प्रस्तावित की गई है। इस 3.6 किलोमीटर लंबी प्रस्तावित एलिवेटेड रोड के निर्माण के बाद इस रूट में लगने वाले जाम और ट्रैफिक लाइट्स से आम जाता को रहत मिलने की उम्मीद है।
  3. 170 करोड़ रुपए की लागत से सांगानेर फ्लाई ओवर से चौरड़िया पेट्रोल पंप तक एलिवेटेड रोड का निर्माण प्रस्तावित है।
  4. 98 करोड़ रुपए की लागत से पृथ्वीराज नगर दक्षिण क्षेत्र में वंदेमातरम मार्ग पर पत्रकार कॉलोनी जंक्शन पर फ्लाई ओवर का निर्माण प्रस्तावित है।
  5. 95 करोड़ रुपए की लागत से जगतपुरा सीबीआई पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है।
  6. 90 करोड़ रुपए की लागत से अजमेर रोड पर महिंद्रा सेज के पास 250 फीट और 200 फीट सड़क पर फ्लाई ओवर का निर्माण प्रस्तावित है।
  7. 86 करोड़ रुपए की लागत से आगरा रोड खो नागोरियान से सात नंबर बस स्टैंड महल रोड जाने के लिए रेलवे फाटक पर सालिगमरामपुरा फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है।
  8. 72 करोड़ रुपए की लागत से गोपालपुरा बाइपास पर रिद्धि – सिद्धि तिराहे पर फ्लाई ओवर का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है।
  9. 65 करोड़ रुपए की लागत से इमली वाला फाटक पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है।

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर