Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 2:01 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: राजस्थान में मिलावट के खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग; यकीन ना हो तो देखें हालात; आप खा रहे हैं, ‘जमीन पर रखकर काटी गई ब्रेड…’.

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर. राजस्थान में मिलावट के खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग का ‘शुद्ध आहार मिलावट पर वार’ अभियान के तहत ताबड़तोड कार्रवाईयां जारी है. इन कार्रवाइयों में आए दिन कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. विभाग की ओर से मंगलवार को जयपुर में एक बेकरी का निरीक्षण किया गया. वहां के हालात देखने के बाद अधिकारी तो चौंके ही आप भी उसकी तस्वीरें देखकर हैरान रह जाएंगे. वहां जमीन पर रखकर ब्रेड काटी जा रही थी. वहां जिस तरह से ब्रेड को तैयार किया जा रहा था उसे देखने के बाद आप शायद ब्रेड खाना ही छोड़ दें.

खाद्य विभाग की टीम को यह नजारा राजधानी जयपुर में हवा सड़क स्थित विनायक बेकर्स के यहां देखने को मिला. टीम जब वहां पहुंची तो ब्रेड को जमीन पर रखकर काटा जा रहा था. कुकिंग ट्रे समेत अन्य जगहों पर गंदगी के ढेर लगे हुए थे. बेकरी पर एक्सपायरी डेट की काफी खाद्य सामग्री मिली. वहां के हालात देखकर खाद्य विभाग की टीम ने माथा पकड़ लिया. टीम ने वहां रखे ओवन को सीज कर दिया. बेकर्स का फूड लाइसेंस सस्पेंड करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Read More : – वीडियो देख नाराज हो सकते हैं; “बॉयफ्रेंड:” जाह्नवी ने किससे संग किया रोमांस…..

मुहाना मंडी में सीज किया कच्ची घाणी का तेल

अभियान के तहत पूरे प्रदेशभर में छापामारी की जा रही है. इसके तहत मंगलवार को ही खाद्य सुरक्षा विभाग को निवाई से जयपुर की मुहाना अनाज मंडी तेल आने की सूचना मिली थी. उसके बाद टीम ने वहां पहुंचकर 6 हजार 683 लीटर रणथम्भौर ब्रांड कच्ची घाणी सरसों तेल सीज किया. इस तेल के मिलावटी होने का अंदेशा है. इसलिए खाद्य सुरक्षा एक्ट 2006 के तहत उसके सेम्पल लिए गए हैं. उनकी जांच करवाई जाएगी.

6000 लीटर तेल निवाई में सीज किया गया

यह मामला यही नहीं थमा. उसके बाद टोंक के सीएमएचओ को इसकी सूचना दी गई. उन्होंने निवाई निवाई इंडस्ट्रियल एरिया में तेल की फैक्ट्री में पहुंचकर वहां से 6000 लीटर और तेल को भी सीज कर दिया. खाद्य सुरक्षा विभाग ने बीकानेर में भी एक फर्म पर कार्रवाई कर वहां 300 किलो घी को सीज किया है. वहां यह कार्रवाई मगनीराम भीखमचंद की फर्म पर की गई है. वहीं भरतपुर में भी छापामारी की कार्रवाई की गई. इससे पहले जयपुर में मिलावटी मसालों को सीज किया गया था.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर