Explore

Search
Close this search box.

Search

June 14, 2024 12:06 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: USA की महिला को बेची 6 करोड़ की नकली ज्वेलरी, पोल खुलने पर ज्वेलर पिता–पुत्र हुए अंडरग्राउंड

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajasthan News: राजधानी जयपुर के माणक चौक थाना इलाके में एक ज्वेलर पिता–पुत्र द्वारा USA की एक महिला को 6 करोड़ रुपए की नकली ज्वेलरी बेचने का मामला सामने आया है. USA निवासी चेरिश जयपुर से ज्वेलरी खरीद कर विदेश में एग्जीबिशन लगाने का काम करती है. अप्रैल माह में महिला ने USA में ज्वेलरी के एग्जीबिशन लगाई और एग्जीबिशन के दौरान जब ज्वेलरी की जांच की गई तो वह नकली पाई गई, जबकि जयपुर के ज्वेलर्स ने उस ज्वेलरी के असली होने के सर्टिफिकेट भी महिला को दिए थे.

Read More:Relationship Tips: पार्टनर हो जाएगा खुश; बिना I Love You बोले करें अपने प्यार का इजहार…

धक्के मार कर विदेशी महिला को दुकान से निकाला बाहर
इसके बाद महिला ने जयपुर पहुंच जब ज्वेलर गौरव और उसके पिता राजेंद्र सोनी से ज्वेलरी के नकली होने की बात करी, तो दोनों ने धक्के मार कर विदेशी महिला को दुकान से बाहर निकाल दिया और साथ ही दोबारा आने पर झूठा मामला दर्ज कराने की धमकी दी. इसके बाद गौरव ने विदेशी महिला के खिलाफ झूठी रिपोर्ट भी पुलिस को दी, जिस पर विदेशी महिला ने US एंबेसी को इसकी जानकारी दी और US एंबेसी के निर्देश पर जयपुर के माणक चौक थाने में गौरव व उसके पिता के खिलाफ मई माह में एफआईआर दर्ज की गई. प्रकरण की जांच एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह शेखावत द्वारा की गई और जांच में नकली ज्वेलरी बेचने के तथ्य उजागर हुए.

फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वाला गिरफ्तार 
पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि आरोपियों ने चांदी के आभूषणों पर सोने की पॉलिश कर और 300 रुपए के स्टोन को बेशकीमती डायमंड बता कर विदेशी महिला को बेचा. वहीं, ज्वेलरी के असली होने का सर्टिफिकेट भी विदेशी महिला को आरोपियों द्वारा दिया गया. पुलिस ने जांच करते हुए फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वाले नंदकिशोर को गिरफ्तार किया है. वहीं, आरोपी पिता–पुत्र अभी फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. आरोपी गौरव के खिलाफ पुलिस ने लुक आउट नोटिस भी जारी करवाया है. यह बात भी सामने आई है कि हाल ही में आरोपी ने 3 करोड़ रुपए का एक फ्लैट भी खरीदा है जो संभवतः विदेशी महिला से ठगी गई राशि से खरीदा गया है. फिलहाल, प्रकरण में पुलिस की जांच जारी है और फरार चल रहे हैं आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर