Explore

Search
Close this search box.

Search

March 3, 2024 8:11 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: PM Modi और France के राष्ट्रपति के दौरे से पहले जयपुर में मिली 350 फीट लंबी सुरंग, देखकर उड़ गए पुलिस के होश

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर. पीएम नरेन्द्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के जयपुर दौरे से दो दिन पहले यहां 350 फीट लंबी सुरंग मिली है. यह सुरंग करीब 6 फीट चौड़ी है 10 फीट ऊंची है. मंगलवार को इस सुरंग का पता चला तो पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में अधिकारी मौके पर दौड़े. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह सुरंग दो बैंकों और एक ज्वेलरी शोरूम में सेंध लगाने के लिए खोदी जा रही थी. लेकिन मंगलवार को इस सुरंग के ऊपर से आलू से भरी एक गाड़ी गुजरी तो सड़क धंस गई. उसके बाद इस सुरंग का खुलासा हुआ.

Jaipur police Expose Crime filmy style miscreants dug a 100 feet long tunnel  bank and jewelery shop on target |Jaipur Crime Expose : फिल्मी स्टाइल में  बदमाशों ने 100 फीट लंबी सुरंग

पुलिस के अनुसार राजधानी जयपुर में यह सुरंग विद्याधर नगर थाना इलाके में मिली है. यहां अंबाबाड़ी सब्जी मंडी के पास एक दुकान से बदमाशों ने इस सुरंग को खोदा है. इस पूरी कारस्तानी में उत्तर प्रदेश के बरेली की एक गैंग का नाम सामने आया है. इस सुरंग को बीते छह माह से चार से पांच बदमाश खोद रहे थे. छह माह में उन्होंने 350 फीट से ज्यादा लंबी सुरंग खोद डाली. यह सुरंग वहां स्थित संट्रेल बैंक ऑफ इंडिया और एसबीआई की समेत अंबिका जैवलर्स में सेंधमारी के लिए खोदी जा रही थी.

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बदमाशों ने वहां एक दुकान किराये पर लेकर इस सुरंग को खोदना शुरू किया था. लेकिन मंगलवार को एक वाहन उसके ऊपर से गुजरा तो सड़क धंस गई. इस पर उसे ठीक करवाने की कार्रवाई की जा रही थी. तभी गहरा खड्डा देखकर शक हुआ और उसके बाद सुरंग का खुलासा हुआ. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. आला अधिकारी मौके पर दौड़ पड़े.

शहर में सुरंग खोदे जाने की सूचना पर जयपुर कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ और डीसीपी राशि डोगरा भी वहां पहुंचे. उन्होंने वहां का मौका मुआयना किया. हालांकि बदमाश अपने प्लान में सफल हो पाते उससे पहली ही उनके मंसूबों पर पानी फिर गया. उसके बाद मौके पर पुलिस के तमाम आलाधिकारियों समेत एफएसएल और डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया गया. जयपुर पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वह यूपी के बरेली की गैंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. यह दुकान किसने किराये पर ली थी और इस पूरी प्लानिंग के पीछे कौन है इसकी गहनता से पड़ताल की जा रही है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर