Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 7:18 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

चेतन कृष्णा मल्होत्रा द्वारा जय श्री राम भजन, अयोध्या मंदिर में प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए हुआ रिलीज़

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

दिव्य नगरी अयोध्या में जहां आध्यात्मिकता इतिहास से मिलती है, प्रसिद्ध गायक और संगीतकार चेतन कृष्ण मल्होत्रा ने एक बार फिर हमें एक भावपूर्ण भजन, “जय श्री राम” से सुशोभित किया है।इस से पहले उन्होंने भगवान राम के लिए ‘श्री राम पधारे हैं’ भजन समर्पित किया था जिसको लोगों ने खूब सराहा और प्यार दिया और अब यह उनका नया भजन राम मंदिर के अभिषेक का एक संगीतमय उत्सव है।

‘जय श्री राम’ भजन को आर्टबाज़ स्टूडियो ने प्रोड्यूस किया है और यह चेतन कृष्ण मल्होत्रा की आध्यात्मिक यात्रा और कलात्मक अभिव्यक्ति के प्रति अटूट समर्पण का प्रमाण है। चेतन जिन्होंने यह भजन खुद गाया भी है और कंपोज़ भी किया है, उन्होंने इस भजन को देश भर और विश्व से इतना प्यार मिलने पर अपना आभार प्रकट किया।

चेतन ने कहा, “मैं अपने दर्शकों का सदैव आभारी हूं, जो तब से मेरे साथ हैं जब से मैंने अपना चैनल और यह भक्तिपूर्ण यात्रा शुरू की है। यह भगवान राम को समर्पित दूसरा भजन है, जिसमें से एक टी-सीरीज़ पर रिलीज हुआ है और ‘जय श्री राम’ मेरे अपने चैनल पर रिलीज हुआ है।’

यह भजन और ख़ास इसलिए बन गया है क्योंकि इसको अयोध्या शहर में फिल्माया गया है। अपने भजन को अयोध्या में शूट करने के बारे में बात करते हुए चेतन ने कहा, “मैंने यह भजन प्रभु श्री राम की कृपा के साथ अयोध्या में शूट किया है।यह मेरे लिए एक अवास्तविक और भावनात्मक अनुभव था, खासकर दशरथ महल के बाहर और हनुमान गढ़ी की व्यस्त गलियों में शूटिंग करना। शूटिंग के दौरान मैं इतना भावुक हो गया था कि मैं अपने आंसू नहीं रोक पाया। मेरी पीढ़ी भाग्यशाली है जो राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठापन के इस ऐतिहासिक दिन को देख पा रही है। ”

हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की तारीफ करते और इस महत्वपूर्ण दिन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,” जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा था, पांच दीपक जलाएं, मंदिर की सफाई करें और भगवान राम की घर वापसी का जश्न मनाएं, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे दो बैक-टू-बैक भजन रिलीज़ करने का मौका मिला – ‘श्री राम पधारे हैं’ और ‘जय श्री राम।”

जय श्री राम के बोल गगन मान ने लिखे है और इस भजन को मास्टर और मिक्स यमन बेनी ने किया है। संगीत व्यवस्था वैभव राघवानी और ध्रुव पटेल का एक सहयोगात्मक प्रयास है, जबकि सिनेमेटोग्राफी माधव कोहली और राधिका चेतन मल्होत्रा ने मिलकर की है।

जैसे ही ‘जय श्री राम’ के मधुर स्वर कानो में गूंजते है ,यह न केवल आध्यात्मिक वातावरण को समृद्ध बनाते हैं बल्कि अयोध्या में राम मंदिर की भव्यता का वर्णन भी करते है। चेतन कृष्णा मल्होत्रा की भक्ति और उनकी पूरी टीम ने मिलकर एक ऐसा मास्टरपीस बनाया है जो आने वाले कई सालों तक भक्तों के दिलों में गूंजता रहेगा।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर