Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 2:06 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Israel-Hamas War:- शांति प्रस्‍ताव नहीं मिला: हमास बोला; गाजा में यूं ही मरते रहेंगे लोग……

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हमास की ओर से कत्‍लेआम माचाए जाने के बाद गाजा पट्टी में शुरू हुआ विध्‍वंस का खूनी खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. इजरायली सैनिकों ने वेस्‍ट बैंक में स्थित अकबत जब्र रिफ्यूजी कैंप पर रेड के दौरान एक 15 साल के किशोर को गोली मार दी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्‍तनी किशोर बुरी तरह जख्‍मी था, लेकिन उसे डॉक्‍टर के पास नहीं जाने दिया गया. आखिरकार उसकी मौत हो गई. राफा में हेल्‍थ सर्विस पूरी तरह से ठप हो गई है. WHO ने बताया कि राफा में सक्रिय एकमात्र अलहीलाल एमिरेट हॉस्पिटल भी बंद हो गया है. भीषण सशसत्र संघर्ष की वजह से एक तरफ जरूरी सामान की आपूर्ति बुरी तरह से चरमरा गई है तो दूसरी तरफ राहत एवं बचाव दल के सदस्‍य भी इलाके में सेवा देने से इनकार कर दिया है. इस बीच, हमास ने कहा कि उसे अभी तक जो बाइडन के पीस प्रपोजल का लिखित दस्‍तावेज प्राप्‍त नहीं हुआ है. इजरायल ने जो बाइडन के शांति प्रस्‍ताव पर विचार करने के लिए जल्‍द ही वार कैबिनेट की बैठक करने की बात कही है. बाइडन ने तीन सूत्रीय शांति प्रस्‍ताव रखते हुए इजरायल और हमास से इसे अपनाने की अपील की है.

Bigg Boss शो को मिल गया नया होस्ट – OTT 3 से हो गई Salman Khan की छुट्टी…..

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने गाजा पट्टी में शांति बहाली के लिए तीन सूत्रीय फॉर्मूला सामने रखा है. उन्‍होंने इजरायल और हमास से इस प्रस्‍ताव पर बातचीत करने की अपील की है. हालांकि, हमास ने कहा कि प्रेसिडेंट बाइडन का प्रस्‍ताव पॉजिटिव है, लेकिन उसे अभी तक लिखित में कुछ भी नहीं मिला है, ऐसे में शांति प्रस्‍ताव पर बातचीत को आगे बढ़ाने की चुनौती बढ़ गई है. दूसरी तरफ, इजरायल में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. लोग सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. लोगों की मांग है कि इजरायली सरकार हमास के साथ बातचीत कर युद्ध बंद करे और बंधकों की सकुशल वापसी सुनिश्‍च‍ित कराए.

दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम देश इंडोनेशिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति प्रबोवो सुबियांटो ने कहा कि उनका देश आवश्यकता पड़ने पर गाजा में युद्ध विराम लागू करने के लिए शांति सेना भेजने को तैयार है. एशिया के प्रमुख सुरक्षा सम्मेलन शांगरी-ला डायलॉग में बोलते हुए प्रबोवो ने कहा कि गाजा में युद्ध विराम के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रस्ताव सही दिशा में उठाया गया कदम है. उन्होंने कहा, ‘जब जरूरत होगी और जब संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध किया जाएगा, तो हम इस संभावित युद्ध विराम को बनाए रखने और निगरानी करने के साथ-साथ सभी पक्षों और सभी पक्षों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण शांति सेना भेजने के लिए तैयार हैं.’

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर