Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 2:04 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

India’s Richest Female You Tuber: चूल्हा-चौका दिखाकर बना ली है करोड़ों की संपत्ति, जानें कौन हैं?

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हर मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाला शख्स यह चाहता है कि उसके पास खूब पैसा हो और वह दुनिया में अपना नाम रोशन करे. कई लोगों का यह सपना सपना ही रह जाता हैं, वहीं कुछ इसे साकार करते हैं और बच्चे, बूढ़े और युवाओं हर किसी के बीच मशहूर हो जाते हैं. कुछ ऐसी ही कहानी है एक बेहतरीन शेफ और यूट्यूबर निशा मधुलिका की. निशा की रेसिपीज उन युवाओं के बीच काफी मशहूर है, जो कि अपने घरों से बाहर रहते हैं और घर के बने खाने के लिए तरसते हैं.

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188

निशा मधुलिका की हर डिश में घर के बने खाने का स्वाद होता है. टीचर का काम छोड़कर शेफ बनने वाली यूट्यूबर की नेटवर्थ रुपाली गांगुली से भी ज्यादा है. तो चलिए जानते हैं भारत की सबसे अमीर महिला यूट्यूबर निशा मधुलिका के बारे में.

निशा ने शिक्षिका बनकर शुरू किया काम
25 अगस्त 1959 को उत्तर प्रदेश के एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मी निशा की शुरू से ही खाना बनाने में दिलचस्पी थी. स्कूल और ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के बाद निशा ने टीचर बनकर काम शुरू किया. यहां तक उन्होंने अपने पति की उनके बिजनेस में भी मदद की. शादी के बाद वह नोएडा शिफ्ट हो गईं और पति के साथ बिजनेस में हाथ बंटाती रहीं. निशा मधुलिका की निजी जिंदगी में सबकुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन साल 2011 में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च करने का सोचा.

Gold – Silver Price Today: सोना खरीदने का शानदार मौका, आज फिर सस्ता हुआ सोना

अधेड़ उम्र में शुरू किया यूट्यूब चैनल
यूट्यूब चैनल लॉन्च करना निशा मधुलिका के लिए कोई आसान काम नहीं था. लेकिन उनके वर्षों के खाना बनाने के अनुभव ने निशा को यह जर्नी शुरू करने का कॉन्फिडेंस दिया. 52 साल की उम्र में जब लोग काम से आराम करने की सोचते हैं उस दौर में निशा ने अपनी नई जर्नी की शुरुआत की. उन्होंने लगातार यूट्यूब पर वीडियोज बनाने शुरू किए और साल 2014 तक वह भारत की टॉप यूट्यूब शेफ की लिस्ट में शामिल हो गईं.

शानदार है टीचर से यूट्यूबर तक का सफर
निशा मधुलिका को साल 2017 में सोशल मीडिया समिट एंड अवार्ड्स में शीर्ष यूट्यूब कुकिंग कंटेंट क्रिएटर के रूप में नॉमिनेट किया गया था. निशा की टीचर से यूट्यूबर बनने की जर्नी ने कई लोगों को इंस्पायर किया. साल 2016 में, द इकोनॉमिक टाइम्स ने निशा मधुलिका को भारत के टॉप 10 यूट्यूब सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल किया था. उसी साल उनका नाम वोडाफोन की वुमेन ऑफ प्योर वंडर कॉफी टेबल बुक में भी शामिल किया गया था. वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद निशा ने 2020 में यू-ट्यूब पर 10 मिलियन फॉलोवर्स को पार कर लिया और इसके लिए उनको यू-ट्यूब से ‘डायमंड प्ले बटन’ मिला.

नेटवर्थ में ‘अनुपमा’ को किया फेल
अब तक निशा मधुलिका के इंस्टाग्राम हैंडल पर 337K फॉलोअर्स, यूट्यूब चैनल पर 14.2 मिलियन सब्सक्राइबर और फेसबुक पर 5.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं. दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट की मानें तो निशा मधुलिका की नेटवर्थ 43 करोड़ रुपये है. जबकि टीवी स्टार रुपाली गांगुली यानि अनुपमा की कुल नेटवर्थ करीब 24 करोड़ रुपये है. निशा के यूट्यूब वीडियो रीच की की बात करें तो सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो ‘पेठा स्वीट रेसिपी’ का है, जिसके 47 मिलियन से ज्यादा व्यूज हैं.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर