Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 3:43 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

India Playing XI: वर्ल्ड कप मैचों के लिए इरफान ने चुनी सॉलिड प्लेइंग XI; संजू आउट, यशस्वी ओपनर, हार्दिक-दुबे इन…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2007 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था और एक बार फिर से टीम इंडिया 17 साल के बाद दूसरी बार चैंपियन बनने की कोशिश करेगी। भारत इस सीजन में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलेगा और फिर 9 जून को पाकिस्तान के साथ इस टीम का सामना होगा।

भारत अपना तीसरा लीग मैच य़ूएसए के साथ 12 जून को जबकि चौथा मैच कनाडा के साथ 15 जून के खेलेगा। भारत अगर ग्रुप मुकाबले में टॉप दो में रहेगा तभी ये टीम सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर पाएगी। अब भारत के पहले मैच से पहले इरफान पठान ने टीम इंडिया की सॉलिड प्लेइंग इलेवन का चयन किया जिसमें उन्होंने संजू सैमसन को जगह नहीं दी। यही नहीं उन्होंने अपनी टीम में रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी शामिल नहीं किया।

Read More :- Actress Malaika Arora :- बोलीं- अरबाज खान से शादी इसलिए की…’ तलाक से पहले की रात, क्या हुआ था मलाइका अरोड़ा के साथ…..

कोहली के लिए तीसरा नंबर परफेक्ट

साल 2007 के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले इरफान पठान का मानना है कि भारत को अपनी प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जायसवाल को जगह देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बार कई टीमों के बाद लेफ्ट-आर्म स्पिनर हैं और अगर रोहित-कोहली ओपन करते हैं तो विरोधी टीमें इनका इस्तेमाल करेंगे और इससे उन दोनों बल्लेबाजों को परेशानी होगी। यशस्वी अगर आते हैं तो वो विरोधी टीमों से गेम छीन सकते हैं और इतनी उनमें काबिलित है। यशस्वी के रहने से लेफ्ट-आर्म स्पिनर उतने प्रभावी नहीं हो पाएंगे और अगर वो लय में आ गए तो फिर विरोधी टीम से मैच छीन लेगे। इसलिए मैं चाहता हूं कि रोहित और यशस्वी ओपन करें जबकि विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करें।

इरफान पठान ने आगे कहा कि लोग विराट कोहली की स्ट्राइक रेट के बारे में बात करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वो मैच विनर हैं। इसके बाद पठान ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 पर आना चाहिए जबकि संजू सैमसन मेरी टीम में बतौर विकेटकीपर होेंगे। भारत के मैच दोपहर में होंगे तो पिच पर वहां कुछ मदद होगी और ऐसे में शिवम दुबे फुल बॉलर की भूमिका निभा सकते हैं। अगर पिच फ्लैट होता है तो फिर आपको एक पांचवें रेगुलर गेंदबाज की जरूरत होगी। वहीं पिच में जरा भी ग्रिप हुआ तो दुबे वहां काफी प्रभावी साबित हो सकते हैं। आपकी बल्लेबाजी लाइनअप और मजबूत हो जाएगी जब रवींद्र जडेजा 8वें नंबर पर खेलें ना कि 7वें नंबर पर।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इरफान की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर