Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 3:59 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

IND vs PAK: रोहित और विराट ‘जानलेवा पिच’ से कैसे निपटेंगे? पाकिस्तानी पेस अटैक की कुटाई के लिए किया ये काम

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

रोहित शर्मा ने थ्रोडाउन से अंगूठे में गेंद लगने के बावजूद अन्य भारतीय बल्लेबाजों के साथ नेट्स पर अतिरिक्त अभ्यास किया ताकि रविवार को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले में असमान उछाल वाली पिच पर पाकिस्तान के तेज आक्रमण का सामना बखूबी कर सकें। थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने का सामना करते हुए रोहित के बाएं अंगूठे में गेंद लगी। वह असहज दिखे लेकिन बल्लेबाजी करते रहे। इसके बाद वह पिच के दूसरे छोर पर थ्रोडाउन का सामना करने चले गए।

नासाउ काउंटी क्रिकेट मैदान की ‘ड्रॉप इन’ पिच की असमान उछाल के लिए काफी आलोचना हो रही है। पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने आयरलैंड को 96 रन पर आउट कर दिया था लेकिन रोहित और बाकी सीनियर बल्लेबाजों को बखूबी पता है कि शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह से मिलने वाली चुनौती बिल्कुल अलग होगी। इसी वजह से कोचिंग स्टाफ ने यहां छह अभ्यास पिचों में से तीन को खुरदुरी करके अभ्यास किया है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सुबह इन्हीं पिचों पर अभ्यास किया तो उनका कोई शीर्ष बल्लेबाज चोटिल होने के डर से कगिसो रबाडा या एनरिक नॉर्खिया का सामना करने नहीं उतरा। वहीं भारतीय बल्लेबाजों ने डटकर अभ्यास किया। रोहित , विराट कोहली और बाकियों ने तीन घंटे तक अभ्यास सत्र में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज की गेंदों का सामना किया।

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा; ‘मैंने राहुल द्रविड़ को रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने…..

कोहली, पंत और सूर्यकुमार यादव सबसे पहले उतरे। उन्होंने गेंदबाजों के साथ थ्रोडाउन विशेषज्ञों का भी सामना किया। भारत के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव पाकिस्तानी बल्लेबाजों के सामने बिल्कुल उपयुक्त होंगे लेकिन अक्षर पटेल या रविंद्र जडेजा की जगह उन्हें उतारा जाता है या नहीं , यह देखना होगा। कुलदीप ने बाकी स्पिनरों के साथ कड़ा अभ्यास किया। अभ्यास के बाद टीम बांडिंग सत्र में खिलाड़ियों ने फुटबॉल खेला।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर