Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 1:20 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

आईईएम-यूईएम ग्रुप द्वारा लंदन यूके में अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का हुआ आयोजन

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर। इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट (आईईएम) और यूनिवर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट (यूईएम), आईईएम-यूईएम ग्रुप ने स्मार्ट सोसायटी यूएसए के साथ मिलकर इंपीरियल कॉलेज लंदन, यूके में 3-5 अप्रैल, 2024 तक अंतर्राष्ट्रीय आईओटी, इलेक्ट्रॉनिक्स और मेक्ट्रोनिक्स सम्मेलन, आईईएमट्रॉनिक्स 2024 का आयोजन किया गया।

सम्मेलन के सामान्य अध्यक्ष प्रोफेसर केनेथ टी वी ग्राटन ओबीई (ब्रिटिश साम्राज्य के आदेश के अधिकारी) फ्रेंग, रॉयल एकेडमी ऑफ इंजीनियरिंग – जॉर्ज डेनियल प्रोफेसर ऑफ साइंटिफिक इंस्ट्रुमेंटेशन, सिटी, लंदन विश्वविद्यालय, लंदन, यूके रहे। सम्मेलन ने कुल 353 प्रस्तुतियों के साथ दुनिया भर से अधिकतम भागीदारी को आकर्षित किया और दोहरी समीक्षा के बाद, 10 अलग-अलग समानांतर सत्रों में 3 दिवसीय सम्मेलन के दौरान स्वीकृत 78 पेपर प्रस्तुत किए गए।

सम्मेलन के मुख्य वक्ता प्रोफेसर एल्डो फैसल, प्रोफेसर, इंपीरियल कॉलेज लंदन, लंदन, यूनाइटेड किंगडम, डॉ. साइमन कोल्टन, कम्प्यूटेशनल क्रिएटिविटी के प्रोफेसर, एआई और गेम्स गेम एआई ग्रुप, ईईसीएस, क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन सेंसिलाब, आईटी, मोनाश विश्वविद्यालय, शांतनु गोस्वामी, वीपी बीटीपी रणनीति और उद्योग उपयोगकेस ईएमईए, यूनाइटेड किंगडम और प्रोफेसर यांग गाओ, प्रोफेसर, एफआईईटी एफआरएईएस, किंग्स कॉलेज लंदन, यूनाइटेड किंगडम रहे।

आईईएम-यूईएम समूहों के निदेशक प्रोफेसर डॉ. सत्यजीत चक्रवर्ती ने बताया कि यह भारत के बहुत कम शैक्षिक समूहों में से एक है जो संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में विदेशी विश्वविद्यालयों और संस्थानों में अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करता है। आईईएम-यूईएम समूह द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों और कार्यशालाओं में 45 से अधिक देशों के शोधकर्ता और शिक्षाविद भाग लेते हैं।

यूईएम जयपुर के कुलपति प्रोफेसर डॉ. विश्वजॉय चटर्जी ने बताया कि समूह एआर-वीआर, आईओटी और एआई एकीकृत दृष्टिकोण के उपयोग से बेहतर शिक्षण और सीखने के अनुभव के लिए उभरते प्रौद्योगिकी समाधानों के विकास और कार्यान्वयन पर केंद्रित है। आईईएम-यूईएम समूह अपने छात्रों के लिए अनुसंधान उन्मुख परिणाम आधारित शिक्षा को लागू करने के लिए हमेशा सबसे आगे रहता है, जब तक कि अंतिम छात्रों को प्लेसमेंट नहीं मिल जाता, तब तक सभी योग्य छात्रों को उद्योग-अकादमिक प्रतिक्रियाओं और प्लेसमेंट के संदर्भ में सर्वोत्तम सहायता प्रदान की जाती है।

यह सम्मेलन आईओटी, इलेक्ट्रॉनिक्स और मेक्ट्रोनिक्स के क्षेत्रों में व्यापक रूप से चल रहे अनुसंधान के प्रसार पर जोर देने के लिए विभिन्न पृष्ठभूमि के विद्वानों को एक साथ लाने में सफल रहा। उपर्युक्त क्षेत्रों और संबंधित प्रौद्योगिकियों में मूल कार्यों का वर्णन करने वाले शोध पत्र आमंत्रित किए गए थे। सम्मेलन में तकनीकी सत्रों, विशेष सत्रों, ट्यूटोरियल और प्रदर्शन सत्रों का एक सहकर्मी-समीक्षा कार्यक्रम शामिल था।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर