Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 9:39 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Mumbai News: अब तक 16 की मौत, मलबे से मिले दो और शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

मुंबई ( Mumbai Hoarding crash ) में एक विशाल होर्डिंग ढहने के स्थान पर मलबे के नीचे दो और शव पाए गए हैं घटना के 40 घंटे से अधिक समय बाद भी खोज और बचाव अभियान जारी है। अधिकारियों ने कहा कि शव कल रात घाटकोपर में होर्डिंग दुर्घटनास्थल पर देखे गए थे । बचाव दल ने पहले ढहे हुए होर्डिंग के नीचे से 89 लोगों को निकाला था।

मुंबई के घाटकोपर में होर्डिंग गिरने वाली जगह पर बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी खोज और बचाव अभियान जारी रहा। आज मलबे के नीचे दो और शव पाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि शव मंगलवार रात घाटकोपर में होर्डिंग दुर्घटनास्थल पर देखे गए थे, लेकिन अभी तक बाहर नहीं निकाले गए हैं।

16 की मौत, 75 घायल

सोमवार शाम को धूल भरी आंधी और बेमौसम बारिश के बीच सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कब्जे वाली जमीन पर लगा अवैध होर्डिंग छेदा नगर इलाके में एक पेट्रोल पंप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।अधिकारियों के अनुसार, बचाव टीमों ने पहले ढहे हुए होर्डिंग के नीचे से 89 लोगों को निकाला है, जिनमें से 16 को की मौत हो गई है, जबकि अन्य 75 घायल हो गए है।

फंसे दो शवों को बाहर निकालने में आ रही परेशानी

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के सहायक कमांडेंट निखिल मुधोलकर ने बुधवार को PTI को बताया कि, ‘हमने (ढह गए होर्डिंग के) तीसरे गार्डर के नीचे फंसे दो शवों को देखा है, लेकिन हमें घटनास्थल तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। वहां तक पहुंचने के लिए रेंगकर जाना पड़ता है।’

Delhi News: चांदी के भाव में तेजी, लगातार ‘तीसरे दिन’ सस्ता हुआ सोना….

कितने लोग अभी भी फंसे हुए हैं?

अधिकारियों ने कहा कि ‘हमने पहले गर्डर को रात भर काटने के बाद हटा दिया है और अब अर्थमूवर्स और उत्खननकर्ताओं की मदद से मलबा हटा रहे हैं। एनडीआरएफ कर्मी अब दूसरे गर्डर को काटेंगे। दुर्घटना स्थल पर ऐसे पांच से अधिक गर्डर हैं। गार्डर हटाने के बाद पता चलेगा कि कितने लोग अभी भी फंसे हुए हैं।

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह खोज एवं बचाव अभियान के दौरान घटना स्थल पर छोटी सी आग लग गई, लेकिन वहां तैनात दमकल गाड़ियों ने इसे तुरंत बुझा दिया। अधिकारियों ने कहा कि घटना के 40 घंटे से अधिक समय बाद भी खोज और बचाव अभियान जारी रहा।

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर