Explore

Search
Close this search box.

Search

June 14, 2024 12:13 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं को लेखकों का नाम लेकर उन्हें उनका श्रेय देना चाहिए’, इशानी बनर्जी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

सिनेमा के संचालन में लेखकों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती हैं। एक अच्छी कहानी के बिना कोई भी फिल्म अधूरी लगती है, और इस कहानी का जन्म लेखकों की खोज, उनकी सोच और उनके लेखन कौशल से होता है। इसलिए, हमें लेखकों को उनके योगदान का सही सम्मान देना चाहिए। लेखकों की महत्वता पर ध्यान केंद्रित करते हुए इशानी बनर्जी जिन्होंने हमें ‘अलीगढ़’ जैसी फिल्म दी है ने अपना दृष्टिकोण पेश किया।

इंडस्ट्री में लेखकों की स्थिति और उनकी पहचान पर लेखिका इशानी बनर्जी का नज़रिया निश्चित रूप से विचारणीय है। उन्होंने कहा, “लेखकों को स्क्रीन पर उनका नाम देना एक बात होती है और मीडिया द्वारा मान्यता देना दूसरी बात है।

किसी भी प्रोजेक्ट के लिए लेखन पहला चरण होता है। लेखन के बाद, शो बनता है, पोस्ट प्रोडक्शन में जाता है और अंत में दर्शकों के सामने आता है। जब तक यह बाहर आता है, लोग लेखकों के बारे में भूल जाते हैं। वे लेखक का नाम लेना या प्रमोशन के लिए उन्हें बुलाना भी भूल जाते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि ओटीटी सेक्टर के आने से यह धीरे-धीरे बदल रहा है। फिर भी, लेखकों को उचित श्रेय देने के लिए बहुत कुछ बदलना होगा। यह धीरे-धीरे बदलेगा। मीडिया को यह बदलाव लाना होगा।

इस बदलाव को लाने में सबको साथ देना होगा। हमें लेखकों के नाम का इस्तेमाल करके उन्हें बुनियादी सम्मान देना होगा। इंटरव्यू के दौरान, फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं को लेखकों का नाम लेकर उन्हें उनका श्रेय देना चाहिए। उम्मीद है कि धीरे-धीरे हम वहां पहुंच जाएंगे।’

इशानी बनर्जी स्कूल ऑफ लाइज, अलीगढ़ और डिस्पैच लिखने के लिए जानी जाती हैं।

News Helpline
Author: News Helpline

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर