Explore

Search
Close this search box.

Search

February 29, 2024 9:45 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Diya Kumari : उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा के बाद Diya Kumari की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या बोलीं

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email
राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी : भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को हुई विधायक दल की बैठक में विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र से रेकॉर्ड मतों से चुनाव जीतीं दीया कुमारी को डिप्टी सीएम चुना गया। जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य दीया कुमारी ने वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव से पूर्व अपना राजनीतिक सफर शुरू किया और अब डिप्टी सीएम के पद तक पहुंची। दीया कुमारी दूसरी बार विधायक और एक बार सांसद रह चुकी हैं।
52 वर्षीय दीया ने वर्ष 2013 में राजनीति में कदम रखते सवाईमाधोपुर से पहला विधानसभा चुनाव लड़कर जीत दर्ज की थी। हालांकि वर्ष 2018 में उन्हें टिकट नहीं मिल पाया था। उसके बाद वर्ष 2019 में उन्हें राजसमंद से लोकसभा का टिकट दिया गया था, जहां उन्होंने जीत दर्ज की थी। दीया कुमारी ने इस बार विधानसभा चुनाव में विद्याधर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम अग्रवाल को 70 से हजार से अधिक वोटों से हराकर जीत दर्ज की। उनकी स्कूली शिक्षा दिल्ली और मुंबई से हुई थी। उसके बाद उन्होंने लंदन से फाइन आर्ट में ग्रेजुएशन किया था। उनकी दादी गायत्री देवी भी जयपुर से कई बार सांसद रह चुकी हैं।
वहीं घोषणा के साथ ही उनके समर्थकों में जश्न का माहौल है। दीया कुमारी के सिविल लाइंस स्थित आवास और सिटी पैलेस में उत्सव जैसा माहौल नजर आया। दीया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाए जाने की घोषणा के बाद विद्याधर नगर, सवाई माधोपुर और राजसमंद से बड़ी संख्या में समर्थक और भाजपा कार्यकर्ता उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर पहुंचे और समर्थन में जमकर नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कराकर बधाई भी दी। कार्यकर्ताओं ने दीया कुमारी को साफा, माला और दुपट्टा पहना उनका स्वागत किया।
उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा के बाद दीया कुमारी ने पार्टी हाईकमान का आभार जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे राजस्थान की नई सरकार में उप मुख्यमंत्री का पद सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित पार्टी के समस्त नेताओं, कार्यकर्ताओं और विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र की जनता का हार्दिक आभार और धन्यवाद। मैं इस पद की गरिमा को बनाए रखते हुए राजस्थान के विकास में अपना योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हम सब मिलकर राजस्थान को एक विकसित और समृद्ध राज्य बनाएंगे।
Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर