Explore

Search
Close this search box.

Search

February 25, 2024 4:53 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Lok Sabha: लोकसभा से सस्पेंड होने पर dimple yadav ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

लोकसभा की कार्यवाही के दौरान मंगलवार को सदन के शीतकालीन सत्र से 41 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया. इन सांसदों में समाजवादी पार्टी की नेता और सांसद डिंपल यादव Dimple Yadav) भी शामिल हैं. अपने निलंबन पर डिंपल यादव ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार पर जमकर निशाना साधा. डिंपल के अलावा यूपी से एसटी हसन और दानिश अली को सस्पेंड किया गया है.

विपक्षी सांसदों निलंबन पर सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा, “आज लगभग 40 से ज्यादा सांसद निलंबित हुए हैं. कल भी लोकसभा और राज्यसभा में मिलाकर 80 से ज्यादा सांसद निलंबित हुए. यह लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है. जो वातावरण हम देख रहे हैं, जहां हम संसद में अपनी बात नहीं रख पा रहे हैं वह सरकार की पूरी विफलता को दर्शाता है.”दीगर है कि लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सुप्रिया सुले, मनीष तिवारी, शशि थरूर, मोहम्मद फैसल, कार्ति चिदंबरम, सुदीप बंधोपाध्याय, डिंपल यादव और दानिश अली सहित अन्य विपक्षी सांसदों को निलंबित करने का प्रस्ताव रखा.

निलंबन पर दानिश अली ने कहा “यह अजीब है कि अध्यक्ष कहते हैं कि हमें निलंबित किया जा रहा है क्योंकि हमने संसदीय मर्यादा का उल्लंघन किया है. सरकार से सवाल पूछना कैसे संसदीय मर्यादा उल्लंघन की श्रेणी में आता है?”

दानिश अली ने कहा- जब सदन में गालियां दी गईं तो इसका उल्लंघन नहीं हुआ, उस सांसद को न तो निलंबित किया गया और न ही उसके खिलाफ कोई कार्रवाई की गई.  बसपा के पूर्व नेता ने कहा कि ‘जिस भाजपा सांसद के पास पर हमलावर सदन में घुसे, उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. कोई बयान मत दीजिए. मुझे समझ नहीं आता कि सरकार से सवाल पूछना कब उल्लंघन माना जाएगा

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर