Explore

Search
Close this search box.

Search

April 21, 2024 8:29 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Delhi News: CM अरविंद केजरीवाल की रिमांड पर सुनवाई पूरी, कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की रिमांड मामले पर सुनवाई पूरी कर ली है। कोर्ट ने इस मामले में आदेश सुरक्षित रख लिया है। इससे पहले कोर्ट में ईडी ने कहा कि शराब घोटाले 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। एजेंसी के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं। उधर, केजरीवाल ने कोर्ट में दावा किया कि ईडी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है। केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि अगर 100 करोड़ रुपये रिश्वत लिए गए हैं तो पैसे कहां गए? अदालत केजरीवाल के रिमांड पर कुछ देर में फैसला सुनाएगी।

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

शराब घोटाले के रिश्वत का पैसा गोवा चुनाव में इस्तेमाल किया गया। ईडी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने रिश्वत ली। हवाला के जरिए पैसा गोवा चुनाव में हुआ है इस्तेमाल। ईडी ने कहा कि सीएम को जांच में सहयोग करना चाहिए।

ईडी ने कहा कि शराब घोटाला मामले में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। गिरफ्तार करना हमारा अधिकार है। उधर, सीनियर ऐडवोकेट रमेश गुप्ता ने केजरीवाल की ओर से रिमांड की मांग का विरोध किया। ईडी ने कहा कि हमारे पास पक्के सबूत हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम हर हालत के लिए तैयार हैं। ईडी के वकील ASG एसवी राजू ने कोर्ट में केजरीवाल के बोलने का विरोध किया। ईडी ने कहा कि केजरीवाल जो भी बोल रहे हैं वो सब कल्पना है।

➤सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाए कि बीजेपी को 55 करोड़ दिए गए सीधे तौर पर। वो पैसे कहां गए? CM ने कहा कि मेरे खिलाफ जो चार बयान पेश किए गए, क्या वो एक सिटिंग सीएम को अरेस्ट करने के लिए काफी हैं?

➤अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ईडी का केवल दो ही मकसद था। पहला आम आदमी पार्टी को क्रश करना और दूसरा गुमराह करना। अगर 100 करोड़ रुपये का घोटाला है तो पैसे कहां हैं?

➤अरविंद केजरीवाल ने कहा कि क्या उनको गिरफ्तार करने के लिए ईडी के पास पुख्ता आधार है? केजरीवाल ने अदालत में सवाल उठाते हुए कहा कि असली शराब घोटाला शुरू हुआ ईडी की जांच के बाद। ईडी की मंशा मुझे गिरफ्तार करने की थी।

➤दिल्ली के सीएम ने कहा कि इस केस में उनका नाम सिर्फ चार बार आया। ईडी के अधिकारियों ने अच्छे माहौल में पूछताछ की।

➤ केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि किसी भी अदालत ने उन्हें अबतक दोषी नहीं माना है। इसपर कोर्ट ने कहा- आप लिखित में बयान क्यों नहीं देते हैं।

➤ कोर्ट में केजरीवाल ने कहा कि जांच के लिए ईडी के अफसरों का धन्यवाद है। दो साल से ये सब चल रहा है। केजरीवाल ने पूछा कि हमें क्यों गिरफ्तार किया गया है?

➤ ईडी ने कहा कि वह केस को लेकर जानकारी चाहती है। लेकिन केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। ईडी ने केजरीवाल की 7 दिन की और रिमांड मांगी है।

➤ कोर्ट में ASG रिमांड का आवेदन पढ़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान का बयान दर्ज किया गया है। ईडी ने कहा कि वह केजरीवाल का एक शख्स से सामना करवाना चाहती है।

आज कोई बड़ा खुलासा करेंगे केजरीवाल?

बुधवार को सीएम केजरीवाल ने दूसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उसमें बताया कि दिल्ली के सीएम आज शराब घोटाले से जुड़ा कोई बड़ा खुलासा करने वाले हैं। केजरीवाल यह खुलासा राउज एवेन्यू कोर्ट में करेंगे। इससे पहले सीएम ईडी हिरासत में रहते हुए जल विभाग और स्वास्थ्य विभाग को आदेश जारी कर चुके हैं। एलजी वीके सक्सेना ने कहा है कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि सीएम केजरीवाल जेल से सरकार न चलाएं। आम आदमी पार्टी ने दूसरी ओर साफ कहा कि सीएम जेल से ही सरकार चलाएंगे।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर