Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 12:58 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

दिल्ली-NCR: धूल भरी आंधी और तेज बारिश का, आज भी गरजेंगे बादल अलर्ट….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email
शनिवार को भी तेज आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को आंधी का येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट से 10 मई को अंतरिम जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे. वहां से वापस आने के बाद AAP हेडक्वार्टर से केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब मैं जेल के अंदर था, तो कुछ लोगों ने यह मुद्दा उठाया कि केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं देता.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को कभी किसी पद का लालच नहीं हुआ. मैं यहां मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बनने नहीं आया. इनकम टैक्स में कमिश्नर की नौकरी करता था. उसको छोड़कर दिल्ली की झुग्गियों के अंदर दस साल तक काम किया.

कुछ दिनों की चिलचिलाती गर्मी के बीच दिल्ली दिल्ली एनसीआर के लोगों को थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। शुक्रवार शाम को अचानक धूल भरी आधी और तेज बारिश के बाद शनिवार को भी मौसम सुहाना बना हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के औसत से 0.5 डिग्री कम है।

इसके अलावा आज भी तेज आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को आंधी का येलो अलर्ट जारी किया है। आंधी के बाद बारिशी की संभावना भी जताई गई है।

टेंडर कमीशन घोटाला: झारखंड ‘कैश कांड’ में ईडी के हाथ लगा रुपये ढोने वाला सबूत, पूछताछ जारी..

2 की मौत, 23 घायल

इससे पहले  राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार रात आए तेज तूफान से संबंधित घटनाओं में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गए। तेज हवाओं के कारण दिल्ली में पेड़, बिजली के खंभे उखड़ गए और कई जगहों पर दीवारों के कुछ हिस्से गिर गए। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार देर रात धूल भरी आंधी के कारण कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई।

अधिकारियों के अनुसार उन्हें पेड़ों, बिजली के खंभों और ‘होर्डिंग’ उखड़ने की घटनाओं के संबंध में 152 फोन आए, जिनमें से 130 फोन दिल्ली दमकल सेवा को किए गए। उन्होंने बताया कि शहर में इमारतों और भवनों के कुछ हिस्सों के ढहने के बारे में भी 55 फोन आए। अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में तूफान के दौरान बिजली आपूर्ति बाधित होने के संबंध में 202 सूचनाएं मिली। एक अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण शुक्रवार देर शाम दिल्ली हवाईअड्डे पर नौ उड़ानों के रूट डायवर्ट किए गए।

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर