Explore

Search
Close this search box.

Search

February 29, 2024 7:27 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Dawood Ibrahim: भारत को खुश करने के लिए क्‍या दाऊद इब्राहिम को पाकिस्‍तान ने दिया जहर? अगले 3 घंटे अहम, बड़े अपडेट

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

कराची: पाकिस्‍तान के कराची शहर में रह रहा माफ‍िया डॉन दाऊद इब्राह‍िम जिंदा है या मर गया है या उसे जहर दिया गया है, ये सवाल भारत से लेकर पाकिस्‍तान तक के सोशल मीडिया में गरम हैं। रविवार रात से ही दावा किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है और उसे कराची के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इस पूरे अस्‍पताल को पाकिस्‍तानी सुरक्षा बलों ने अपने कब्‍जे में ले रखा है और किसी को भी वहां जाने नहीं दिया जा रहा है। पाकिस्‍तान में इंटरनेट पर बैन ने इस अटकल को और बढ़ावा दिया है। पाकिस्‍तान की मुख्‍यधारा की मीडिया में इसको लेकर चुप्‍पी है लेकिन सोशल मीडिया में लोग जमकर ट्वीट कर रहे हैं। पाकिस्‍तानी पत्रकार आरजू काजमी का कहना है कि दाऊद को जहर दिए जाने की अटकल एक प्‍लान का हिस्‍सा हो सकता है और अगले दो से तीन घंटे में डॉन को लेकर स्थिति साफ हो सकती है।

इस बीच दाऊद इब्राहिम की बेटी के ससुर जावेद मियांदाद ने कहा है कि उनके परिवार को नजरबंद नहीं किया गया है। जावेद मियांदाद ने कहा है कि दाऊद के बारे में कुछ भी नहीं कहेंगे। वहीं इस पूरे मामले को उठाने वाली पाकिस्‍तानी पत्रकार आरजू काजमी कहती हैं कि पाकिस्‍तान में सवाल उठ रहे हैं कि क्‍या दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को स्‍वीकार करेगा या नहीं। आरजू ने एक भारतीय टीवी चैनल से बातचीत में आशंका जताई कि पाकिस्‍तानी सेना भारत को खुश करने के लिए दाऊद को निशाना बना सकती है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान से बातचीत के लिए मोदी सरकार ने दाऊद को सौंपने की शर्त रखी है और अगर उसे मार दिया जाता है तो यह संदेश जाएगा कि पाकिस्‍तान ने भारत के दुश्‍मन को मार दिया।

दाऊद के भांजे ने माना, खराब है डॉन की हालत

पाकिस्‍तान की सरकार लगातार गिड़गिड़ा रही है कि भारत उसके साथ बातचीत करे लेकिन भारत की तरफ से साफ कह दिया गया है कि जब तक सीमापार से आतंकवाद बंद नहीं होता है, उससे कोई बातचीत नहीं होगी। हाल ही में पाकिस्‍तान में जैश से लेकर लश्‍कर तक के 18 आतंकी अज्ञात हमलावरों के हमले में मारे गए हैं। आरजू काजमी के इस दावे से कई भारतीय विशेषज्ञ सहमत हैं। हाल ही में नवाज शरीफ ने भारत को लेकर बहुत सकारात्‍मक बयान दिया था और उनके अगले साल होने वाले आम चुनाव में प्रधानमंत्री बनने की पूरी संभावना है। नवाज शरीफ को पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख का पूरा समर्थन हासिल है।पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं जहां आतंकवाद को लेकर उनकी क्‍लास लगाई गई है। इस बीच भारतीय खुफिया एजेंसियों का कहना है कि दाऊद के मारे जाने की खबर कोरी अफवाह है। पाकिस्‍तानी अधिकारी इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। लोगों को सोशल मीडिया वेबसाइटों जैसे फेसबुक और ट्विटर के इस्‍तेमाल से रोका जा रहा है। टाइम्‍स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद के भांजे अलीशाह पार्कर ने इस बात की पुष्टि की है कि दाऊद की तबीयत खराब है और उसे कई स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं हैं। हालांकि उसने दाऊद को जहर दिए जाने की अटकल को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। वहीं छोटा शकील ने भी दाऊद को जहर दिए जाने को अफवाह बताया है।

दाऊद इब्राहिम का होगा साजिद मीर वाला हाल?

आरजू ने कहा कि पाकिस्‍तान में अभी केवल सोशल मीडिया पर यह खबर चल रही है। उन्‍होंने कहा कि दाऊद को फूड प्‍वाइजनिंग होने की भी खबर आई है। आरजू ने कहा कि इंटरनेट डाउन करने को लेकर भी कोई सफाई पाकिस्‍तान सरकार की ओर से नहीं आई है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान सरकार पूरी तरह से खामोश है और कहीं न कहीं दाल में कुछ काला है। आरजू ने बताया कि पाकिस्‍तान आधिकारिक रूप से यही कहता रहा है कि दाऊद दुबई में रहता है, कराची में नहीं। आरजू ने कहा कि इसी तरह से साजिद मीर को जहर दे दिया गया था लेकिन कहा गया कि वह बिल्‍कुल ठीक है। हालांकि पाकिस्‍तान ने बाद में स्‍वीकार किया कि साजिद मीर मर गया है। उन्‍होंने कहा कि हो सकता है कि आईएसआई ने यह दिखाने की कोशिश की हो कि वह भारत को दिखाना चाहता है कि देश से आतंकी खत्‍म किए जा रहे हैं।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर