Explore

Search
Close this search box.

Search

February 25, 2024 4:25 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

श्री करणपुर में कांग्रेस की जीत लगभग तय , कुन्नर को गहलोत ने दी जीत की बधाई भाजपा करेगी हार की समीक्षा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Karanpur Election Results: करणपुर विधानसभा चुनाव के आधिकारिक नतीजे अभी जारी नहीं हुए हैं, लेकिन ग्राउंड जीरो से जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार रुपिंदर कुन्नर ने जीत हासिल कर ली है. उनकी बढ़त इतनी हो गई है कि जिसे पाट पाना भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह टीटी के लिए संभव नहीं है. इसी बीच राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को जीत की बधाई भी दे दी है.

अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कुन्नर को जीत की बधाई दी है. गहलोत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘श्रीकरणपुर में कांग्रेस प्रत्याशी रुपिन्दर सिंह कुन्नर को जीत की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. यह जीत स्व. गुरमीत सिंह कुन्नर के जनसेवा कार्यों को समर्पित है. श्रीकरणपुर की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के अभिमान को हराया है. चुनाव के बीच प्रत्याशी को मंत्री बनाकर आचार संहिता और नैतिकता की धज्जियां उड़ाने वाली भाजपा को जनता ने सबक सिखाया है.’

 

 

बीजेपी ने उम्मीदवार टीटी को बनाया था मंत्री

करणपुर में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के चलते 25 नवंबर को मतदान नहीं हो सका था. चुनाव नतीजे आने के बाद चुनाव आयोग ने करणपुर सीट पर मतदान के लिए 5 जनवरी की तारीख तय की. हालांकि बीजेपी ने इससे पहले ही अपने करणपुर उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह को राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार में मंत्री बना दिया. कांग्रेस पार्टी बीजेपी के इस फैसले के खिलाफ विरोध में उतर गई थी. 

कांग्रेस पार्टी का कहना था कि बीजेपी चुनाव में बढ़त हासिल करने के इरादे से करणपुर उम्मीदवार को मंत्री बना रही है. कांग्रेस का कहना था कि ये आचार संहिता का उल्लंघन है. इस शिकायत को लेकर कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग भी गई. वहीं बीजेपी कहती रही कि वो पहले भी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बना चुकी है और इस बार भी उन्हें मंत्री बनाया जाना कोई नई बात नहीं है. हालांकि करणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस को बढ़त मिलती देख पार्टी के नेता बीजेपी पर और भी हमलावर हो गए हैं.

सरकार मंत्री बना सकती है, विधायक नहीं: कांग्रेस

राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने भी बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए अपने प्रत्याशी को मंत्री बनाया था. इसको लेकर चुनाव आयोग ने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन जनता ने अपना फैसला सुना दिया है. वहीं राजस्थान कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बीजेपी पर तंज कसते हुए लिखा, ‘सरकार मंत्री बना सकती है, विधायक नहीं.’

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

1 thought on “श्री करणपुर में कांग्रेस की जीत लगभग तय , कुन्नर को गहलोत ने दी जीत की बधाई भाजपा करेगी हार की समीक्षा”

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर