Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 10:26 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

आरक्षण को लेकर झूठ फैला रही कांग्रेस: आर्य

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर: भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से आज बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयन्ती की पूर्व संध्या पर जयपुर के बिडला आडिटोरियम में सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसको संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि संविधान और आरक्षण को लेकर कांग्रेस झूठ फैलाने का कार्य कर रही है। कांग्रेस नेता दुष्प्रचार कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के पीएम बने तो संविधान समाप्त कर दिया जाएगा या दलित आरक्षण समाप्त कर दिया जाएगा। आर्य ने कहा कि दलितों की असली दुश्मन कांग्रेस पार्टी ही है। कुछ समय पूर्व पीएम मोदी ने संसद में पं. जवाहर लाल नेहरू का उस समय के मुख्यमंत्रियों को लिखा गया एक पत्र पढा था जिसमें नेहरू ने लिखा था कि दलितों को आरक्षण की जरूरत नहीं है और वे सरकारी नौकरियों में आरक्षण का पसंद नहीं करते हैं। आर्य ने कहा कि दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों की कांग्रेस जन्मजात विरोधी है, अगर बाबा साहेब आंबेडकर नहीं होते तो पता नहीं एससी, एसटी को आरक्षण भी मिलता या नहीं।’जिस कांग्रेस की अपने नेता की कोई गारंटी नहीं, अपनी नीति की कोई गारंटी नहीं, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं।


वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर के सपनों को साकार करने का काम किया हैं। मोदी सरकार में बाबा साहब के जीवन से जुड़े प्रमुख स्थलों को पंचतीर्थ का रूप दिया गया है। अनुसूचित जाति व जनजाति के बंधुओं को को सशक्त व स्वावलम्बी बनाने के लिए अनेक योजनाएं शुरू की गयीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के मंत्र को साकार किया है। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत दलित बाहुल्य गांवों में दलित परिवारों के लिए आवास, सड़कें, बिजली, रोजगार उपलब्ध कराये गये। दलित युवाओं को स्वालंबी बनाने के लिए केन्द्र सरकार की तरफ से कई योजनाएं चलाई गयी। प्रधानमंत्री मोदी ने दलित युवाओं को स्टार्ट अप शुरू करने के लिए देश में पहली बार वेंचर कैपिटल फंड की शुरुआत की। देश में पहले से चले आ रहे दलित उत्पीड़न कानून 1989 को प्रधानमंत्री मोदी ने संशोधित करके और अधिक सख्त बनाया।


इस दौरान भाजपा के प्रदेश लोकसभा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डॉ. अंबेडकर फाउंडेशन के माध्यम से देश के दलितों में पुर्नजागरण की चेतना को जगाने का काम किया और इसके तहत कई काम किये गये। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के 125वीं जयन्ती वर्ष समारोह पर 125 रूपए और 10 रूपए के स्मारक सिक्के जारी किए। यहीं नहीं प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर 14 अप्रैल 2016 को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में भारत रत्न बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर की 125वीं जयंती मनाई गई। नोटबंदी के बाद देश बदलने की शुरुआत भीम ऐप से की गयी।


इस दौरान कार्यक्रम में एससी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, पूर्व सांसद रामकुमार वर्मा, शहर जिलाध्यक्ष राघव शर्मा, लोकसभा सहप्रभारी सतीश चंदेल, महापौर सौम्या गुर्जर, लोकसभा समन्वयक शैलेन्द्र भार्गव, एससी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री मुकेश गर्ग, शहर जिलाध्यक्ष जितेन्द्र लोदिया तथा शहर महामंत्री करण घेंघट भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में प्रदेशभर से आए एससी मोर्चा के कार्यकर्ता औैर पदाधिकारी शामिल हुए।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर